Create

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान ने जो रूट की कप्तानी पर उठाए सवाल

जो रूट
जो रूट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने जो रूट (Joe Root) की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। चैपल ने कहा है कि रूट कभी-कभी सही फैसले नहीं ले पाते हैं। उनके मुताबिक रूट की कप्तानी में विजन की कमी दिखती है।

दिसंबर में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज खेली जाएगी। उससे पहले इंग्लैंड को छह और टेस्ट मुकाबले खेलने हैं। इस वक्त वो न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में टेस्ट मैच खेल रहे हैं। हालांकि इयान चैपल का मानना है कि इंग्लैंड टीम में कुछ कमजोरियां हैं।

ये भी पढ़ें: "वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी का टेस्ट होगा"

ईएसपीएन क्रिकइन्फो में लिखे अपने कॉलम में इयान चैपल ने कहा कि इंग्लैंड के पास ऐसे गेंदबाज हैं जो ऑस्ट्रेलिया को परेशान कर सकते हैं लेकिन उनकी बैटिंग और जो रूट की कप्तानी एक बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा,

इंग्लैड के पास कई बेहतरीन मैच विनिंग तेज गेंदबाज हैं। टॉप ऑर्डर की बैटिंग और जो रूट की कप्तानी उनके लिए चिंता का विषय है। रूट की कप्तानी में अक्सर विजन की कमी दिखती है। जिस तरह से वो सीनियर प्लेयर्स के साथ काफी देर तक बात करते हैं वो सही नहीं है। सलाह लेने में और कंफ्यूज होने में काफी फर्क होता है। कप्तान का दुविधा में होना सही नहीं है। ऑस्ट्रेलिया में कभी कभी कप्तान को अपनी सोच के आधार पर कड़े फैसले लेने पड़ते हैं और रूट के अंदर ये कमी है।

जो रूट की अगर बात करें तो वो काफी लंबे समय से इंग्लैंड टीम के कप्तान हैं। उन्होंने अभी तक 50 टेस्ट मुकाबलों में इंग्लिश टीम की कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 26 में जीत मिली है और 18 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि छह मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। कप्तान के तौर पर उनका जीत प्रतिशत 50.98 है।

ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने बताया कि अगर वो आरसीबी के लिए नहीं खेले तो किस टीम के लिए खेलना चाहेंगे

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment