Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

एशिया में जो रूट ने स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन से बेहतरीन प्रदर्शन किया है - आकाश चोपड़ा

जो रूट
जो रूट
SENIOR ANALYST
Modified 07 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) की काफी तारीफ की है। जो रूट ने भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच की पहली पारी में जबरदस्त दोहरा शतक जड़ा और इसके बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक एशिया में रूट ने केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ से बेहतर खेल दिखाया है।

स्टार स्पोर्ट्स पर एक डिस्कशन के दौरान आकाश चोपड़ा ने जो रूट समेत फैब 4 में शामिल बल्लेबाजों को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इन बल्लेबाजों की महानता का अंदाजा आप विपरीत परिस्थितियों में उनके परफॉर्मेंस से लगा सकते हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा,

आपके परफॉर्मेंस को आखिर में इसी बात पर आंका जाएगा कि घर से बाहर कितने रन आपने बनाए हैं। घरेलू कंडीशंस में परिस्थितियां आपके हिसाब से होती हैं और आप वहां पर अच्छा खेलते हैं। यहां तक कि अगर आप इंग्लिश प्लेयर हैं तो हम कहेंगे कि गेंद ज्यादा घूमती है लेकिन रूट इन गेंदों का भी सामना काफी अच्छी तरह से करते हैं क्योंकि उनकी टेक्निक काफी अच्छी है।

ये भी पढ़ें: "ऐसा लगता नहीं है कि जसप्रीत बुमराह का चयन दूसरे टेस्ट मैच के लिए होगा"

आकाश चोपड़ा ने जो रूट की तुलना बाकी बल्लेबाजों से की

आकाश चोपड़ा के मुताबिक स्पिन फ्रेंडली पिचों पर जो रूट का प्रदर्शन स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन से बेहतर रहा है। उन्होंने आगे कहा,

जब हम रूट का आंकलन करेंगे तो ये देखेंगे कि वो स्पिन किस तरह खेलते हैं और जब विराट कोहली का आंकलन करेंगे तो ये देखेंगे कि वो सीम और स्विंग गेंदों का सामना किस तरह करते हैं। चेन्नई टेस्ट मैच में रूट ने जबरदस्त तरीके से स्पिनरों को खेला है। यहां तक कि कोहली के अलावा फैब 4 में शामिल बाकी बल्लेबाजों से उनका प्रदर्शन भारतीय सरजमीं पर काफी अच्छा रहा है। उपमहाद्वीप में जो रूट ने स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़ें: यशस्वी जायसवाल ने खेली धुआंधार शतकीय पारी, अर्जुन तेंदुलकर रहे फ्लॉप

Published 07 Feb 2021, 12:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now