Create
Notifications

'विराट कोहली की तुलना में जो रूट बेहतर स्पिन बल्लेबाज हैं'

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 07 Feb 2021
न्यूज़

जो रूट (Joe Root) ने चेन्नई टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर काफी सुर्खियाँ बटोरी है। जो रूट और विराट कोहली (Virat kohli) में तुलना करते हुए पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन का बयान आया है। माइकल वॉन ने जो रूट को विराट कोहली की तुलना में एक बेहतर स्पिन बल्लेबाज बताया है।

ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए माइकल वॉन ने कहा कि स्पिन के खिलाफ रूट का औसत 70.7 है और विराट कोहली का 69 है।इस तरह ऑफ़ स्पिन के खिलाफ रूट का औसत 71.2 का है और कोहली इस मामले में 53.1 का औसत रखते हैं। इसलिए तथ्यों के आधार पर विराट कोहली से जो रूट एक बेहतर स्पिन बल्लेबाज हैं।

विराट कोहली रहे हैं फ्लॉप

चेन्नई टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट कोहली फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने 48 गेंदों का सामना किया लेकिन 11 रन बना पाए। डॉम बेस की गेंद पर विराट कोहली शॉर्ट लेग पर कैच होकर पवेलियन लौट गए। पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की फॉर्म ख़ास नहीं रही है। ऑस्ट्रेलिया में पिंक बॉल टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने जरुर 74 रन बनाए थे। वहीँ जो रूट लगातार बेहतर होते जा रहे हैं। श्रीलंका में दो लगातार शतक उनके बल्ले से आए थे जिनमें एक दोहरा शतक था। इसके अलावा भारत में आकर भी उन्होंने उसी फॉर्म को बरकरार रखते हुए दोहरा शतक लगाया है।

चेन्नई टेस्ट मैच की पहली पारी में रनों का अम्बर लगाने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय टीम के छह खिलाड़ियों को आउट कर दिया है। टीम इंडिया के ऊपर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। देखना होगा कि मैच के चौथे दिन भारतीय टीम के खेल में किस तरह का बदलाव या सुधार देखने को मिलता है। हालांकि फ़िलहाल इंग्लैंड की टीम भारत से आगे नजर आ रही है।

Published 07 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now