Create

जो रूट ने पहले एशेज टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स के फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v England - 1st Test: Day 3
Australia v England - 1st Test: Day 3

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने ब्रिस्बेन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट मैच में दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जो रूट ने कहा है कि स्टोक्स के खराब प्रदर्शन में उनकी भी काफी गलती थी क्योंकि उन्होंने स्टोक्स से काफी ज्यादा उम्मीदें पाल ली थीं और उन्हें इस बात का दुख भी है।

बेन स्टोक्स ने मेंटल हेल्थ की वजह से क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया था और काफी लंबे समय के बाद उन्होंने क्रिकेट में वापसी की। ब्रेक के बाद गाबा टेस्ट उनका पहला मैच था। बेन स्टोक्स से काफी ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन वो उन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। स्टोक्स ने केवल 19 रन बनाए और गेंदबाजी में भी 12 ओवरों में 65 रन दे दिए।

बेन स्टोक्स से काफी उम्मीदें थीं - जो रूट

दूसरे टेस्ट से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान जो रूट ने माना कि बेन स्टोक्स से उन्हें काफी ज्यादा उम्मीदें थीं। उन्होंने पर्थ नाऊ के एक सवाल के जवाब में कहा,

बेन स्टोक्स से काफी उम्मीदें पाली गई थीं और इसके लिए हर एक के जितना मैं भी दोषी हूं। मुझे उनसे काफी उम्मीद थी क्योंकि मैं उन्हें सुपरहीरो मानता हूं। अगर आप उनके कुछ सालों के परफॉर्मेंस को देखें तो सीरीज में कम से कम एक या दो बार उन्होंने कुछ आसाधारण जरूर किया। उन्होंने अपने दम पर मैच जिताया है और इसीलिए उनसे उम्मीदें रहती हैं।

बेन स्टोक्स पहले टेस्ट मैच के दौरान इंजरी का भी शिकार हो गए थे, हालांकि उनका कहना है कि वो अपनी चोट को मैनेज कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इंग्लिश टीम दूसरे मैच में जरूर वापसी की कोशिश करेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment