जो रूट ने वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी का नाम बताया

Britain Cricket England New Zealand
Britain Cricket England New Zealand

इंग्लैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने आगामी वर्ल्ड कप (World Cup) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि आगामी वर्ल्ड कप में कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बना सकता है और कौन सा गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट ले सकता है। चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड से ही बताए हैं।

इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2019 का टाइटल अपने घर में जीता था और इसी वजह से वो डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर इस टूर्नामेंट में इस बार उतरेंगे। इंग्लैंड की टीम एक अलग तरह की क्रिकेट खेलने के लिए जानी जाती है और कई सारे एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस बार भी इंग्लैंड टाइटल जीतने की प्रबल दावेदार है।

जॉनी बेयरेस्टो बनाएंगे सबसे ज्यादा रन - जो रूट

जो रूट से जब वर्ल्ड कप को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जॉनी बेयरेस्टो सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं। उन्होंने आईसीसी पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं जॉनी बेयरेस्टो को सबसे ज्यादा रन बनाते हुए देख रहा हूं। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेशा अपने आपको प्रूव करना चाहते हैं। सफेद गेंद की क्रिकेट के वो काफी बेहतरीन खिलाड़ी हैं और टॉप ऑर्डर में हमारे लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

जो रूट ने इसके अलावा ये भी कहा कि इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद सबसे ज्यादा विकेट ले सकते हैं। उन्होंने कहा,

आदिल रशीद के पास काफी अलग तरह की स्किल और वैरिएशन हैं। हम सबको पता है कि मिडिल ओवर्स में विकेट लेना कितना जरूरी है। काफी समय से आदिल रशीद हमारे लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और मुझे लगता है कि इन विकेटों पर वो काफी खतरनाक गेंदबाज साबित हो सकते हैं।

आपको बता दें कि जॉनी बेयरेस्टो और आदिल रशीद दोनों ने ही पिछले वर्ल्ड कप में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था और देखने वाली बात होगी कि इस बार इनका परफॉर्मेंस कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता