ऋषभ पन्त के खेल को लेकर जो रूट ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में है और उनके बल्ले से तेजी से रन निकलते हुए देखते हैं। ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने ऋषभ पन्त को लेकर बयान दिया है। जो रूट (Joe Root) ने कहा है कि पन्त एक असाधारण खिलाड़ी हैं लेकिन इंग्लिश टीम को उन्हें शांत रखने की जरूरत है।

जो रूट ने कहा कि वह (पंत) एक अच्छे खिलाड़ी हैं और कुछ असाधारण शॉट खेलते हैं। कुछ गेंदबाजों के लिए उनके खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन किसी भी चीज़ से अधिक, (यह हम पर है) क्या हम उसे शांत रख सकते हैं और क्या हम वास्तव में उन्हें मुश्किल में डाल सकते हैं और हम उन्हें रोकने के तरीके खोज सकते हैं। ऋषभ बेहद प्रतिभाशाली हैं और उन्हें शानदार गेम मिला है, लेकिन वह आपको मौका देंगे और जब यह आएगा तो हम इसे लेने के लिए तैयार होंगे।

जो रूट का पूरा बयान

जो रूट ने अहमदाबाद में टीम चयन के बारे में कहा कि दो तेज गेंदबाज अहमदाबद में खेलेंगे। इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि जब हर कोई उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करता है, तो टीम मैनेजमेंट के लिए टीम चुनना एक सिरदर्द होता है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम में रोटेशन प्रणाली के तहत जेम्स एंडरसन का वापस आना तय नजर आ रहा है। उनके अलावा जोफ्रा आर्चर भी होंगे, ऐसे में स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर किया जा सकता है। हालांकि ओली स्टोन को भी बाहर बैठाने के आसार हैं लेकिन पिछले मैच में ब्रॉड की तुलना में स्टोन ज्यादा बेहतर नजर आए थे, ऐसे में इंग्लिश टीम के अंतिम ग्यारह में कौन से नाम होंगे, यह देखना काफी दिलचस्प रहने वाला है। पिंक बॉल टेस्ट के कारण दर्शकों के लिए भी आनन्द उठाने का शानदार मौका रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन