Create

जो रूट ने बेन स्टोक्स से हुई बातचीत को लेकर किया बड़ा खुलासा

जो रूट ने ब्रेक के समय स्टोक्स से बातचीत की थी
जो रूट ने ब्रेक के समय स्टोक्स से बातचीत की थी
Naveen Sharma

मानसिक स्वास्थ्य के कारण क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद बेन स्टोक्स एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए नजर आएँगे। ब्रेक के समय के दौरान वह हर चीज से दूर रहे। हालाँकि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने उनसे बातचीत की और उन्होंने फ़ोन पर बेन स्टोक्स से हुई बातचीत के बारे में भी बताया है।

द गार्डियन को दिए गए एक इंटरव्यू में जो रूट ने कहा कि बेन जब नहीं खेल रहे थे तब मैंने उनसे बातचीत की थी। उनको बोलते हुए सुनकर ख़ुशी हुई और उनकी मुस्कान को मैं सुन सकता था। फोन पर यह सब महसूस हुआ। आप कह सकते हैं कि अपने अंदर वह ज्यादा खुश थे। बस उनको लगता था कि वह ऐसी जगह पर है जहां वह फिर से क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है, यह सबसे रोमांचक चीज है।

उल्लेखनीय है कि बेन स्टोक्स अब वापस इंग्लैंड की टीम से खेलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने नेट अभ्यास भी शुरू कर दिया है। इंग्लैंड की टीम दिसम्बर में ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज के लिए जाएगी। ऐसे में बेन स्टोक्स को भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि पहले घोषित टीम में बेन स्टोक्स का नाम नहीं था लेकिन बाद में उनको भी शामिल कर लिया गया। इस साल भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वह नहीं खेले थे। मानसिक स्वास्थ्य के कारण उन्होंने ब्रेक लेना उचित समझा।

एशेज सीरीज में बेन स्टोक्स खेलते हुए दिखेंगे
एशेज सीरीज में बेन स्टोक्स खेलते हुए दिखेंगे

इसके बाद स्टोक्स आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेले और टी20 वर्ल्ड कप में बी इंग्लैंड की टीम में नहीं थे। हालांकि इंग्लिश टीम के लिए एशेज में राहत की बात होगी क्योंकि स्टोक्स ने अब वापसी कर ली है। इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज के दौरान एक डे-नाईट टेस्ट मैच भी खेलेगी। देखना होगा कि बेन स्टोक्स वापसी के बाद मैदान पर किस तरह का खेल दिखा पाते हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...