Create

जो रूट ने 10000 टेस्ट रन बनाने के बाद दिया बड़ा बयान

England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day Four
England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day Four

इंग्लैंड (England) ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) को हराया, उसका क्रेडिट जो रूट (Joe Root) को जाना चाहिए। चौथी पारी में खेलते हुए रूट ने नाबाद शतक जमाते हुए कीवी टीम को हरा दिया। इंग्लैंड की टीम ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है। रूट को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने इस जीत और अपनी बैटिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

जो रूट ने कहा कि शानदार लग रहा है, लम्बे समय के बाद टेस्ट मैच जीतना एक शानदार अनुभव है। मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया है और बाकी समर की प्रतीक्षा कर रहा हूं। मुझे हमेशा लगता है कि हमें बहुत समर्थन मिलता है और हम सराहना करते हैं कि घर हो या बाहर और उन्हें (भीड़) देखना अच्छा लगता है। जब मैं कप्तान था तब बेन ने हमारे लिए कई टेस्ट जीते हैं, मेरे लिए वापस देने का यह एक शानदार मौका है। इसलिए मैं बस जब तक हो सके, बल्लेबाजी करते रहना चाहता हूं, अपनी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच जीतना चाहता हूं।

रूट ने यह भी कहा कि जब तक मेरे पास इसे (बैटिंग) करने के लिए ऊर्जा और उत्साह है, मैं इसे करता रहूंगा। मैं इस टीम का नेतृत्व करने के लिए (स्टोक्स से) बेहतर व्यक्ति की कामना नहीं कर सकता था। मैं उनका समर्थन करने वाला हूं और उनको सफल बनने में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।

Has England’s win over New Zealand helped them up the #WTC23 table?Find out ➡️ bit.ly/WTC-Standings https://t.co/tqoq5kYRED

जो रूट ने शतक जमाने के अलावा टेस्ट प्रारूप में अपने 10 हज़ार रन भी पूरे किये हैं। एलिस्टेयर कुक और रूट ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट में दस हज़ार रन बनाए हैं। मजे की बात यह है कि दोनों की उम्र 31 साल 157 दिन है। टेस्ट क्रिकेट में रूट के नाम अब 26 शतक हो गए हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment