Create

"Ben Stokes की कप्‍तानी में खेलने में मजा आ रहा है", प्रमुख बल्‍लेबाज ने दिया बड़ा बयान

England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Five
बेन स्‍टोक्‍स की कप्‍तानी में इंग्‍लैंड ने शानदार प्रदर्शन किया है

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के स्‍टार बल्‍लेबाज जो रूट (Joe Root) ने कहा कि उन्‍हें बेन स्टोक्‍स (Ben Stokes) की कप्‍तानी में खेलने में मजा आ रहा है। जो रूट के कप्‍तानी छोड़ने के बाद बेन स्‍टोक्‍स को नया टेस्‍ट कप्‍तान बनाया गया था।

स्‍टोक्‍स के कप्‍तान बनने के बाद इंग्‍लैंड के प्रदर्शन में गजब का सुधार हुआ और टीम ने जीतने वाले नतीजे दिए। स्‍टोक्‍स ने जब से टेस्‍ट कप्‍तानी संभाली तो इंग्‍लैंड ने सबसे पहले न्‍यूजीलैंड का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया।

इसके बाद इंग्‍लैंड ने भारत के खिलाफ दोबारा तय किए पांचवें टेस्‍ट को जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर की। फिर इंग्‍लैंड ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से पटखनी दी।

वहीं जब जो रूट कप्‍तान थे, तब इंग्‍लैंड का प्रदर्शन बेहद लचर था। तब इंग्‍लैंड को 17 टेस्‍ट में केवल दो जीत मिली थी। वो एशेज सीरीज हार चुकी थी। वेस्‍टइंडीज जाकर टेस्‍ट सीरीज हारी। तब इंग्‍लैंड ने लीडरशिप ग्रुप और कोचिंग स्‍टाफ में बदलाव किए।

जो रूट ने की बेन स्टोक्स की कप्तानी की तारीफ

बेन स्‍टोक्‍स को टेस्‍ट कप्‍तान बनाया गया जबकि ब्रेंडन मैकलम को नया हेड कोच नियुक्‍त किया गया। यहां से इंग्‍लैंड ने बेहतर नतीजे प्राप्‍त करना शुरू किए। दक्षिण अफ्रीका को तीसरे व अंतिम टेस्‍ट में 9 विकेट से शिकस्‍त देने के बाद जो रूट ने स्‍काई स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'यह शानदार जीत रही। इस टीम का हिस्‍सा बनना आनंददायी है। हम जिस तरह की स्‍टाइल की क्रिकेट खेल रहे हैं, वो मजेदार है और जीत की पटरी पर लौटकर बहुत खुश हैं।'

जो रूट ने कहा कि ड्रेसिंग रूम का माहौल शांत है और स्‍टोक्‍स अपने संदेशों को लेकर काफी स्‍पष्‍ट हैं। उन्‍होंने कहा, 'मैं स्‍टोक्‍स के लिए काफी खुश हूं। वो शानदार है। उसने टीम को बहुत अच्‍छी तरह संभाला है। वो अपने संदेशों को लेकर स्‍पष्‍ट है। वो मिसाल बनकर मैदान में टीम का नेतृत्‍व करता है।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment