Create
Notifications

"मैं हर कदम पर तुम्हारे साथ रहूंगा"- इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के लिए जो रूट ने लिखा भावुक मैसेज

Australia v England - 4th Test: Day 1
Australia v England - 4th Test: Day 1
reaction-emoji
Neeraj
visit

इंग्लैंड के दिग्गज ऑल राउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। इंग्लैंड एंड वेल्श क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने स्टोक्स को इंग्लैंड की टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया है। स्टोक्स को नया टेस्ट कप्तान बनाए जाने की चर्चा कई दिनों से चल रही थी और आज इस पर आधिकारिक मुहर लग गई है। स्टोक्स ने जो रूट (Joe Root) की जगह ली है और इंग्लैंड के 81वें टेस्ट कप्तान बने हैं।

स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद तमाम लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं और पूर्व कप्तान जो रूट ने भी स्टोक्स को बधाई दी है। रूट ने स्टोक्स को बधाई देने के लिए एक भावुक संदेश भी लिखा है और उन्हें बताया है कि वह हर कदम पर उनका साथ देंगे। रूट ने ट्विटर पर स्टोक्स के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा,

हमेशा एक-दूसरे का साथ दिया है। बधाई हो साथी। मैं रास्ते के हर कदम पर तुम्हारे साथ रहूंगा।
Always got each other’s backs. Congratulations mate, I’ll be right with you every step of the way ❤️ https://t.co/KqO3mZpd9X

इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक टेस्ट में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं रूट

रूट ने 64 टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी की है और अपने देश के लिए सबसे अधिक टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने 27 मैच जीते हैं और 26 में उन्हें हार मिली है। पिछले साल से ही रूट पर कप्तानी छोड़ने का दबाव बन रहा था और ऑस्ट्रेलिया में खेली गई एशेज सीरीज में 4-0 की करारी हार के बाद यह दबाव और भी बढ़ गया था।

एशेज की हार के बावजूद रूट ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी जारी रखने की इच्छा जताई थी और उन्होंने वेस्टइंडीज में टीम को लीड किया था। हालांकि, वेस्टइंडीज में भी टेस्ट सीरीज हारने के बाद रूट के पास कप्तानी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। रूट द्वारा कप्तानी छोड़ने से पहले ही क्रिस सिल्वरवुड ने इंग्लैंड के हेड कोच का अपना पद छोड़ दिया था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now