Create
Notifications
Advertisement

जो रूट ने भारत के खिलाफ सीरीज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

जो रूट
जो रूट
SENIOR ANALYST
Modified 27 Nov 2020
न्यूज़

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने अपनी टीम के भारत और श्रीलंका दौरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस दौरे से पता चल पाएगा कि इंग्लैंड की टीम इस वक्त कहां खड़ी है और आंकलन के लिए ये एक अच्छा दौरा रहेगा। उन्होंने कहा कि एशेज की तैयारियों के लिए ये दौरा हमारे लिए काफी अहम है।

इंग्लैंड की टीम जनवरी में श्रीलंका में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी और उसके बाद वो इंडिया दौरे के लिए रवाना हो जाएंगे। इंग्लैंड को भारत दौरे पर 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत को उन्हीं के घर में आखिरी बार इंग्लैंड की टीम ने ही हराया था और ये कारनामा उन्होंने 2012 की टेस्ट सीरीज में किया था।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम के 3 खिलाड़ियों के निक नेम और उसके पीछे की दिलचस्प कहानी

जो रूट के मुताबिक दो एशियाई देशों का दौरा उनकी टीम के लिए काफी अहम होगा और इससे एशेज सीरीज के लिए हमारी तैयारियां और बेहतर हो पाएंगी। स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में उन्होंने कहा,

एशेज के लिए एक साल पहले ही तैयारी शुरु हो जाती है। मुझे पता है कि टीम के लिए भी और एक कप्तान के तौर पर मेरे लिए भी ये काफी बड़ी सीरीज रहने वाली है। मैं इसको लेकर काफी उत्साहित हूं। हम लोग इस वक्त काफी बेहतर स्थिति में हैं। हालांकि ये भी देखना होगा कि एक साल बाद हम जब पहले मुकाबले के लिए मैदान में उतरेंगे तो क्या इसी स्थिति में होंगे ?

जो रूट ने श्रीलंका और भारत दौरे को लेकर दी प्रतिक्रिया

जो रूट
जो रूट

जो रूट ने आगे श्रीलंका और भारत दौरे को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हमने श्रीलंका में पिछली बार बेहतरीन प्रदर्शन किया था और इससे खिलाड़ियों के कॉन्फिडेंस पर काफी असर पड़ेगा। वहीं अगर भारत की अगर बात करें तो उन्हें उनके घर में हराना काफी मुश्किल होता है। इसलिए मेरे हिसाब से ये दौरा हमारे लिए काफी अहम रहेगा और इससे पता चलेगा कि एक टीम के तौर पर हम कहां खड़े हैं ?

ये भी पढ़ें: 6 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से पाकिस्तान की तैयारियों पर पड़ेगा असर - रमीज राजा

Published 27 Nov 2020, 10:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now