Create

बेन स्‍टोक्‍स से इस बारे में बात नहीं करना चाहते हैं जो रूट

इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स और जो रूट
इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स और जो रूट
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या के कारण अनिश्चितकाल तक ब्रेक पर हैं। इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट (Joe Root) नहीं चाहते कि बेन स्‍टोक्‍स से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी पर किसी तरह की बातचीत करें।

इंग्लिश टेस्‍ट कप्‍तान से प्रेस कांफ्रेंस में सवाल किया गया कि क्‍या एशेज में स्‍टोक्‍स खेलते हुए नजर आएंगे। इस पर रूट ने जवाब दिया कि वह स्‍टोक्‍स को वापसी से पहले बहुत अच्‍छी स्थिति में देखना चाहते हैं।

रूट ने कहा, 'यह बातचीत मैं बेन स्‍टोक्‍स से नहीं करना चाहता हूं। बेन स्‍टोक्‍स खुद बताएगा कि वो कब तैयार है और मेरे ख्‍याल से सभी को इसकी इज्‍जत करना चाहिए। मैं किसी भी तरह का उन पर दबाव नहीं बनाना चाहता।'

रूट ने आगे कहा, 'बेन स्‍टोक्‍स को अपना ध्‍यान रखने की जरूरत है और उन्‍हें विश्‍वास होना चाहिए कि क्रिकेट दोबारा खेलने से पहले वो जहां हैं, वहां खुश हैं। जहां तक मेरी बात है तो मैं चाहता हूं कि स्‍टोक्‍स खुद को वापस ले आएं, जैसा वो हुआ करते थे।'

बेन स्‍टोक्‍स को प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से दूर एक महीना हो गया है। स्‍टार ऑलराउंडर ने आगामी आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है और इस साल टी20 विश्‍व कप में भी उनके हिस्‍सा लेने की उम्‍मीदें कम हैं।

एशेज में भी स्‍टोक्‍स की वापसी की उम्‍मीदें न के बराबर हैं। स्‍टोक्‍स ने आखिरी बार इंग्‍लैंड के लिए पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच खेला था।

अभी सीरीज बराबर करने पर इंग्‍लैंड की नजर

इंग्‍लैंड की टीम का इस समय पूरा ध्‍यान भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में लगा है। जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्लिश टीम पांच मैचों की सीरीज में भारत से 1-2 से पिछड़ रही है। नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्‍ट ड्रॉ रहा था। इसके बाद भारतीय टीम ने लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्‍ट 151 रन के विशाल अंतर से जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

इंग्‍लैंड ने दमदार वापसी करके हेडिंग्‍ले में भारत को एक पारी और 76 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर की। भारत ने फिर द ओवल में खेले गए चौथे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को 157 रन से मात देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। अब दोनों देशों के बीच सीरीज का पांचवां व अंतिम टेस्‍ट मैच 10 सितंबर से खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...