Create

जोफ्रा आर्चर ने स्टीव स्मिथ के खिलाफ अपनी आक्रामक गेंदबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

गेंद लगने के बाद स्टीव स्मिथ तुरंत मैदान में गिर पड़े थे
गेंद लगने के बाद स्टीव स्मिथ तुरंत मैदान में गिर पड़े थे

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने 2019 के एशेज सीरीज के दौरान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के खिलाफ अपनी आक्रामक गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आर्चर ने कहा है कि उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में जिस तरह की गेंदबाजी की थी उससे स्टीव स्मिथ की मौत भी हो सकती थी।

2019 की एशेज सीरीज के दौरान जोफ्रा आर्चर और स्टीव स्मिथ के बीच जमकर प्रतिस्पर्धा देखने को मिली थी। आर्चर ने उस टेस्ट सीरीज के दौरान अपना डेब्यू किया था और अपनी शॉर्ट पिच गेंदों से उन्होंने स्मिथ को काफी परेशान किया था। उनकी एक गेंद लगने से स्टीव स्मिथ कनकशन का भी शिकार हो गए थे।

स्टीव स्मिथ को गेंद लगने के बाद मैं काफी डर गया था - जोफ्रा आर्चर

न्यूज कॉर्प पर बातचीत के दौरान जोफ्रा आर्चर ने अपने उस स्पेल को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में मौसम ठंडा रहता है और इसी वजह से गेंद और जोर से लगती है। उनके मन में स्टीव स्मिथ को लेकर डर बैठ गया था। जोफ्रा आर्चर ने कहा,

इंग्लैंड में कभी-कभी जब आपको गेंद जोर से लगती है तब काफी दर्द महसूस होता है क्योंकि वहां पर ठंड काफी ज्यादा होती है। जब स्टीव स्मिथ नीचे गिरे तो मैं काफी डर गया। मुझे लगा कि उन्हें काफी गहरी चोट लगी है लेकिन उन्होंने बाद में आकर बल्लेबाजी की। निश्चित तौर पर आप क्रिकेट से जुड़ी एक और मौत नहीं चाहते थे। एक मौत पहले ही हो चुकी थी और आप दूसरा नहीं चाहते थे। इसकी वजह से बच्चे मैदान में आकर क्रिकेट खेलने से डर जाते हैं।

जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने की वजह से स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट मुकाबला नहीं खेल पाए थे और ऑस्ट्रेलियाई टीम को उस मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment