जोफ्रा आर्चर की मैदान में वापसी को लेकर आया अहम अपडेट, कोच ने दिया बड़ा बयान

Bangladesh v England - 2nd T20 International
जोफ्रा आर्चर लंबे समय से बाहर चल रहे हैं

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की मैदान में वापसी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। आर्चर काफी लंबे समय से चोटिल चल रहे हैं और उनकी वापसी को लेकर ससेक्स के कोच पॉल फारबेस ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पॉल फारबेस के मुताबिक जोफ्रा आर्चर वर्ल्ड कप 2023 तक मैदान में वापसी कर सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वापसी की लेकिन उनकी गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आई थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के कुछ मैचों में शिरकत की लेकिन फिर से उन्हें उनकी कोहनी की चोट ने परेशान किया। जोफ्रा आर्चर ने 2021 के बाद से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। उन्हें इस समर सीजन एशेज सीरीज में खेलने की उम्मीद थी लेकिन आईपीएल में इंजरी का शिकार होने के बाद वो एक बार फिर बाहर हो गए। नई चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर पूरे इंग्लिश समर सीजन से बाहर हो गए।

जोफ्रा आर्चर वर्ल्ड कप तक फिट हो सकते हैं - पॉल फारबेस

हालांकि पॉल फारबेस के मुताबिक वर्ल्ड कप के लिए जोफ्रा आर्चर पूरी तरह से फिट हो सकते हैं। उन्होंने बीबीसी रेडियो 5 लाइव से बातचीत के दौरान कहा,

जोफ्रा आर्चर अच्छी तरह से रिकवर हो रहे हैं। वो वर्ल्ड कप तक अपनी फिटनेस हासिल कर सकते हैं जो काफी जबरदस्त खबर है। मुझे लगता है कि इंग्लैंड को इस पर काम करना होगा कि वो जोफ्रा आर्चर से कैसे उनका बेस्ट निकलवा सकते हैं, अगर वो अगले कुछ साल तक खेलते हैं।

आपको बता दें कि पिछली बार जब इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया था तो उसमें जोफ्रा आर्चर का काफी बड़ा योगदान रहा था। उन्होंने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और ऐसे में इंग्लैंड जरूर चाहेगी कि वो इस बार भी वर्ल्ड कप का हिस्सा हों।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now