"एशेज और वर्ल्ड कप से पहले जोफ्रा आर्चर सभी चीजें सही कर रहे हैं" - तेज गेंदबाज को लेकर इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान 

Bangladesh v England - 3rd One Day International
Bangladesh v England - 3rd One Day International

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने लगभग दो साल तक चोट के कारण बाहर रहने के बाद, इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से इंग्लैंड टीम में वापसी की थी। मौजूदा समय में वह बांग्लादेश दौरे पर हैं और यहाँ पर उनकी प्रोग्रेस को देखकर, इंग्लैंड के सफ़ेद गेंद के कोच मैथ्यू मॉट संतुष्ट नजर आये। उन्होंने कहा कि एशेज और वर्ल्ड कप से पहले जोफ्रा आर्चर सभी चीजें सही कर रहे हैं।

जोफ्रा आर्चर ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में दो मुकाबले खेले और 18.5 ओवर की गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट अपने नाम किये। उन्होंने आखिरी वनडे नहीं खेला था और उस मुकाबले में टीम को हार मिली थी। इसके बावजूद, इंग्लैंड ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

मॉट ने कहा कि गेंदबाज के कार्यभार का सावधानीपूर्वक प्रबंधन किया जा रहा है। कोच ने कहा कि वह आर्चर को लगातार मुकाबले नहीं खिला रहे हैं और ऐसा वह मेडिकल सलाह के आधार पर कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

मेडिकल सलाह निश्चित रूप से लगातार मैच खिलाने की नहीं थी। वह (आर्चर) स्वीकार करेंगे कि वह अभी पूरे दमखम से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। आप बस देख सकते हैं कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ में वापस आने के लिए सभी बॉक्स टिक कर रहे हैं।

आप निश्चित रूप से उन्हें सर्वश्रेष्ठ रूप में देखेंगे - मैथ्यू मॉट

इंग्लैंड के लिए यह साल काफी अहम रहा है। उन्हें जून में एशेज खेलनी है और फिर अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में ख़िताब डिफेंड भी करना है। ऐसे में जोफ्रा आर्चर की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। कोच ने विश्वास जताया कि उन्हें एशेज और वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ रूप में देखेंगे। उन्होंने कहा,

वह वास्तव में धीरे-धीरे, रणनीतिक रूप से यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह इसे सही तरीके से कर रहे हैं, एशेज और वर्ल्ड कप में, मुझे यकीन है कि आप उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ रूप में वापस देखेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now