Create
Notifications
Advertisement

जोफ्रा आर्चर ने खोया विश्वकप 2019 का मेडल, कहा- ढूंढते-ढूंढते हो रहा हूं पागल

  • जोफ्रा आर्चर ने विश्वकप 2019 जीतने के बाद मिलने वाला मेडल खो दिया है
  • उन्होंने कहा है कि वे सब जगह उसे ढूंढ चुके हैं लेकिन उन्हें मेडल नहीं मिल रहा है
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 26 Apr 2020, 16:33 IST

जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का विश्व कप पदक घर बदलने के दौरान खो गया है जिससे कैरेबियाई मूल का यह क्रिकेटर बेहद परेशान है। आर्चर ने शनिवार को कहा कि क्रिकेट विश्व कप जीतने के बाद उन्हें जो पदक मिला था वह घर बदलने में कही गुम हो गया। आर्चर ने कहा कि वह इसकी खोज में 'पागल' हुए जा रहे हैं। 

बीबीसी रेडियो से बात करते हुए उन्होंने बताया कि ''मैंने अपना पदक एक तस्वीर पर टांगा था। मैंने घर बदला था और यह तस्वीर नई दीवार पर टंगी थी, लेकिन उस पर पदक नहीं था। मैंने एक सप्ताह तक पूरा घर खंगाल दिया लेकिन अब तक मुझे वह नहीं मिल पाया है।'' ‘

ये भी पढ़ें: हरभजन सिंह ने 2011 विश्व कप को लेकर चौंकाने वाले खुलासे की कही बात, बाद में ट्वीट किया डिलीट

बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पदक घर में ही है। मैं उसे ढूंढते-ढूंढते पागल हो रहा हूं लेकिन मिल नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण मिले विश्राम से उन्हें पदक ढूंढने के लिये समय मिला हुआ है। आर्चर ने कहा, ‘‘अभी वैसे भी करने के लिये कोई काम नहीं है।"

बता दें, आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में सुपर ओवर में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात देकर पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। 40 साल से ज्यादा के समय में इंग्लैंड इससे पहले वर्ल्ड कप कभी नहीं जीत पाई थी। इंग्लैंड क्रिकेट टीम 2019 से पहले तीन बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन तीनों बार उसे हार का सामना करना पड़ा था।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी की थी। उनकी गेंदबाजी के दम पर ही इंग्लैंड की टीम फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी। 25 साल के आर्चर ने विश्व कप मे टीम के लिए सबसे ज्यादा 20 विकेट लिए थे। उन्हें फाइनल में सुपर ओवर भी डालने की जिम्मेदारी दी गई थी।


Published 26 Apr 2020, 16:33 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit