जोफ्रा आर्चर को लेकर इंग्लैंड टीम का बड़ा फैसला, वर्ल्ड कप में हो सकता है फायदा

Bangladesh v England - 1st T20 International
Bangladesh v England - 1st T20 International

इंग्लैंड टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) भले ही पिछले काफी समय से इंजरी का शिकार हैं लेकिन आगामी वर्ल्ड कप के लिए उनको लेकर चौंकाने वाला फैसला लिया गया है। जोफ्रा आर्चर को वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड के ट्रैवलिंग रिजर्व में रखा गया है। इसका मतलब ये हुआ कि अगर आर्चर पूरी तरह से फिट हो गए तो फिर वो वर्ल्ड कप के दौरान खेलते हुए भी नजर आ सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वापसी की लेकिन उनकी गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आई थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के कुछ मैचों में शिरकत की लेकिन फिर से उन्हें उनकी कोहनी की चोट ने परेशान किया। जोफ्रा आर्चर ने 2021 के बाद से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। उन्हें इस समर सीजन एशेज सीरीज में खेलने की उम्मीद थी लेकिन आईपीएल में इंजरी का शिकार होने के बाद वो एक बार फिर बाहर हो गए। नई चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर पूरे इंग्लिश समर सीजन से बाहर हो गए थे।

जोफ्रा आर्चर टीम के साथ रहकर रिहैब करेंगे - ल्यूक राइट

हाल ही में जोफ्रा आर्चर का एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें वो बिना किसी परेशानी के नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे थे। अब ये खबर आ रही है कि उन्हें वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड के ट्रैवलिंग रिजर्व में रखा गया है। वो वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड टीम के साथ बने रहेंगे और अपना रिहैबिलिटेशन भी करते रहेंगे। लीड सेलेक्टर ल्यूक राइट ने कहा,

सबसे अच्छी चीज ये है कि जोफ्रा आर्चर टीम के साथ ट्रैवल करेंगे। वो टीम के साथ बने रहेंगे और अपना रिहैब जारी रखेंगे। उनको पूरी तरह से फिट रखने के लिए हम अपनी तरफ से जो कुछ भी कर सकते हैं वो कर रहे हैं। हो सकता है कि टूर्नामेंट के आखिर में आकर वो किसी खिलाड़ी को रिप्लेस कर लें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now