इंग्लैंड बोर्ड को बिना बताए जोफ्रा आर्चर ने खेला मैच...मैनेजिंग डायरेक्टर ने दिया बड़ा बयान

West Indies & England Net Sessions
West Indies & England Net Sessions

इंग्लैंड क्रिकेट मैनेजमेंट उस वक्त हैरान रह गई जब टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने बिना उनको सूचित किए बारबाडोस में एक मैच खेला। इस बारे में जब इंग्लैंड टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर से सवाल किया गया कि आर्चर ने बारबाडोस में अपनी स्कूल टीम के लिए एक मुकाबला खेला है तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में नहीं पता है और वो इसकी जानकारी लेंगे।

जोफ्रा आर्चर की अगर बात करें तो इंजरी की वजह से वो काफी लंबे समय से इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे हैं। जोफ्रा आर्चर ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वापसी की थी लेकिन उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा था और वो बिल्कुल भी लय में नहीं लग रहे थे। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के कुछ मैचों में शिरकत की लेकिन फिर से इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे। नई चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर पूरे इंग्लिश समर सीजन से बाहर हो गए थे। अभी भी वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं लेकिन इंग्लैंड टीम के साथ जुड़कर ट्रेनिंग जरूर कर रहे हैं।

जोफ्रा आर्चर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए

आर्चर इस वक्त पूरी तरह से फिट होने के लिए बारबाडोस में मौजूद हैं और यहां पर उन्होंने एक मैच में हिस्सा लिया। आर्चर ने बारबाडोस क्रिकेट एसोसिएशन लीग के फर्स्ट डिवीजन मैच में फाउंडेशन टीम के लिए खेला। उन्होंने लॉर्ड्स के खिलाफ इस मैच में खेलते हुए बेहतरीन गेंदबाजी की और चार विकेट भी लिए।

वहीं इंग्लैंड टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में नहीं पता है। रॉब की ने कहा,

मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है कि आर्चर ने खेला है और मैं पता करुंगा कि क्या हुआ। हम आर्चर को लेकर काफी सावधानी बरत रहे हैं। अगर कुछ महीने तक और रेस्ट करने से उनका करियर लंबा हो जाए तो फिर यही सही रहेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता