जोफ्रा आर्चर ने 2019 वर्ल्ड कप फाइनल का जिक्र करते हुए इयोन मोर्गन के रिटायरमेंट को लेकर दिया बयान

India v England - 5th T20 International
India v England - 5th T20 International

इंग्लैंड के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के संन्यास को लेकर दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा है कि ये एक ऐसी चीज थी जिसकी उन्होंने उम्मीद नहीं की थी।

जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए अपना डेब्यू इयोन मोर्गन की कप्तानी में ही किया था। उन्होंने कहा कि मोर्गन अपने प्लेयरों पर पूरा विश्वास जताते थे। साथ ही उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप से जुड़े एक वाकए के बारे में भी बताया।

जोफ्रा आर्चर ने 2019 वर्ल्ड कप फाइनल का किया जिक्र

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में जोफ्रा आर्चर ने कहा कि उन्हें मोर्गन के रिटायरमेंट की उम्मीद नहीं थी। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में जब न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में आखिरी दो गेंद पर तीन रन चाहिए थे तो उनके और मोर्गन के बीच क्या बात हुई थी। आर्चर ने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो मुझे इसकी उम्मीद बिल्कुल भी नहीं थी। मुझे 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल की एक घटना याद है जब मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में सुपर ओवर कर रहा था। कीवी टीम को जीत के लिए दो गेंद पर तीन रन चाहिए थे। मोर्गन ने मेरे पास आकर कहा कि ये एक गैम्बल है और मैं विकेट लेने की कोशिश करूंगा या डॉट बॉल डालूंगा। मैंने कहा कि मैं बाउंसर डालना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि क्या मैं पूरी तरह सुनिश्चित हूं, तो मैंने कहा कि हां, इसके लिए फील्ड सजाइए। मैंने उम्मीद नहीं की थी कि मोर्गन मुझे वो गेंद डालने देंगे क्योंकि उस वक्त वो काफी रिस्की था।

आपको बता दें कि इयोन मॉर्गन ने 15 साल से भी ज्यादा समय तक चले करियर के बाद संन्यास ले लिया है। 35 वर्षीय मॉर्गन इंग्लैंड के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होने के साथ-साथ वनडे क्रिकेट में सबसे सफल कप्तान भी हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता