Create
Notifications

जोफ्रा आर्चर ने बताया कि पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड के गेंदबाजों की रणनीति क्या थी 

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने बताया है कि भारत के खिलाफ उनकी टीम के गेंदबाजों की रणनीति क्या थी। इसको लेकर लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 124 रन का मामूली स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 16वें ओवर में ही 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। इस हार के बाद भारतीय टीम पर काफी सवाल उठने लगे हैं। जोफ्रा आर्चर ने इस मुकाबले में खासकर काफी बेहतरीन गेंदबाजी की और शुरुआत से ही भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड की बेहतरीन गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

विकेट थोड़ा स्लो था, इसलिए लेंथ गेंदबाजी करना मुश्किल था। अगर इन पिचों पर आप फुल लेंथ गेंदबाजी करते हैं तो फिर बल्लेबाजों के लिए आसान हो जाएगा। हालांकि हमें अपनी गेंदबाजी के प्लान में बदलाव नहीं करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: दो बड़े बदलाव जो दूसरे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड की प्लानिंग का खुलासा किया

जोफ्रा आर्चर के मुताबिक इंग्लैंड ने हर भारतीय बल्लेबाज को सीधी गेंद करने की कोशिश की। क्योंकि हम ज्यादा बाउंड्री नहीं लगाने देना चाहते थे।

पावरप्ले में केवल के एल राहुल के खिलाफ ही नहीं बल्कि हर बल्लेबाज के खिलाफ प्लान वही था। हमने जितना हो सके उतना स्ट्रेट डालने की कोशिश की। यहां तक कि उन्होंने कुछ बाउंड्री जो लगाई उनमें से कई थर्डमैन की दिशा में थे। एक गेंदबाज के तौर पर वहां पर हिट लगने से आप ज्यादा खुश रहते हैं। विकेटों के पीछे हिट लगना ठीक होता है, लेकिन सामने की तरफ चौके-छक्का लगने पर काफी बुरा लगता है।

ये भी पढ़ें: एविन ल्युईस और शाई होप की जबरदस्त पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज ने लगातार दूसरे वनडे में हासिल की जीत


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...