एक समय तो ऐसा लगा कि मैं कॉन्ट्रैक्ट गंवा दूंगा, इंजरी से जूझ रहे जोफ्रा आर्चर का चौंकाने वाला खुलासा

Nitesh
Sussex v Kent - LV= Insurance County Championship
Sussex v Kent - LV= Insurance County Championship

इंजरी से जूझ रहे इंग्लैंड (England Cricket Team) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि किस तरह अपनी इंजरी के दौरान वो एक बार इतना डर गए थे कि उन्हें अपना कॉन्ट्रैक्ट खोने का भी डर सताने लगा था।

जोफ्रा आर्चर की अगर बात करें तो इंजरी की वजह से वो कई महीने से लगातार क्रिकेट से दूर हैं। इस दौरान उन्होंने कई अहम टूर्नामेंट मिस किए। आर्चर ने 2021 से ही इंग्लैंड के लिए नहीं खेला है और एशेज सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप का भी वो हिस्सा नहीं थे। आगामी होम सीजन में भी वो नहीं खेल पाएंगे।

दूसरे ऑपरेशन के बाद ही मुझे राहत मिली - जोफ्रा आर्चर

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में जोफ्रा आर्चर ने कहा कि किस तरह इंजरी की वजह से उन्हें अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने का डर सताने लगा था। उन्होंने कहा "पिछले साल मई में पहले ऑपरेशन के बाद मेरे दाहिने एल्बो में कोई फर्क नहीं पड़ा। जब तक मैंने गेंदबाजी करना शुरू नहीं किया तब तक मुझे नहीं पता था कि ये ऑपरेशन सफल था या नहीं। हालांकि दिसंबर में दूसरी सर्जरी के बाद चीजें बदलनी शुरू हो गईं। पांच महीने हो गए हैं और मुझे काफी राहत है। एक समय तो ऐसा लगा था कि मेरा कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर दिया जाएगा। हालांकि अब मैं वापसी को लेकर पूरी तरह से कॉन्फिडेंट हूं। जब इस तरह की परिस्थितियां होती हैं तो लोगों का डरना स्वभाविक है।"

आपको बता दें कि जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से आईपीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाए। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को अपनी टीम में शामिल किया था। ऐसे में उनके बुमराह के साथ खेलने की संभावना थी लेकिन वो अगले सीजन से ही टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now