Create
Notifications

एशेज और टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाने से दुखी जोफ्रा आर्चर का बड़ा बयान

England Nets Session (PIC - Getty Images)
England Nets Session (PIC - Getty Images)
Prashant Kumar
visit

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) कोहनी की चोट से उबरने के बाद टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) और एशेज (Ashes 2021-22) में नहीं खेल पाने पर दुखी हैं। इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उनकी इंटरनेशनल वापसी के लिए कोई समयसीमा नहीं है और वह अपने ठीक होने की प्रक्रिया में जल्दबाजी नहीं करना चाहते।

उन्होंने अपनी कोहनी की सर्जरी करवाई, जिसकी वजह से वो 2021 में इंग्लैंड के कई मैचों में नहीं खेल पाए। आर्चर ने 2021 की शुरुआत में भारत के दौरे में हिस्सा लिया था जब उनकी चोट और बढ़ गयी थी। इस वजह से वो आईपीएल के 14 वें सीजन से बाहर हो गए थे। उसके बाद आर्चर को टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज से भी बाहर होना पड़ा था।

Big blow for England ahead of this year's @T20WorldCup and the Ashes 👀Jofra Archer has been ruled out for the rest of the year with a recurrence of a stress fracture of his right elbow. https://t.co/FPn99Q52oD

स्पोर्ट्समेल से बात करते हुए आर्चर ने कहा कि वह 2021 टी20 वर्ल्ड कप और एशेज खेलना चाहते थे। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करना पसंद करते, जहां तेज गेंदबाजों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आर्चर ने बात जारी रखते हुए कहा,

मुझे जो सबसे मुश्किल दो गोलियां निगलनी पड़ीं, वो टी20 वर्ल्ड कप और एशेज में नहीं खेलना रहा है लेकिन इसके अलावा, तब से सब कुछ बहुत अच्छा रहा है।
एशेज को देखकर, मुझे लगा कि मैंने हर किसी को थोड़ा निराश किया है, जब आप तेज गेंदबाजों को 90 प्रतिशत विकेट लेते देखते हैं लेकिन आप जानबूझकर चोटिल नहीं होते हैं। बेशक, मैं इंग्लैंड की इस टीम को सफल बनाने का हिस्सा बनना चाहता हूं, लेकिन पिछले एक साल ने मुझे सिखाया है कि आप जो चाहें प्लानिंग कर सकते हैं, फिर कुछ ऐसा होता है जिससे सबकुछ बदल जाता है।

एशेज सीरीज में इंग्लैंड को आर्चर की कमी खल रही थी क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते थे। आर्चर कम से कम इंग्लिश समर तक टीम में वापसी नहीं कर पाएंगे।

मुझे नहीं पता कि मैं कब मैच खेलूंगा - जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि फिजियो ने उन्हें हाई इंटेंसिटी ट्रेनिंग के खिलाफ सलाह दी है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को इंटरनेशनल क्रिकेट से अभी 5 महीने और बाहर बैठना पड़ सकता है और वह पूरी तरह से ठीक होने में अपना समय लेना चाहता है। आर्चर, जो इस समय वेस्टइंडीज में हैं, उन्होंने कहा

मुझे पता है कि मैं अभी तैयार नहीं हूं, लेकिन डॉक्टरों, फिजियो तक पहुंच है और इंग्लैंड वापस जाने की आवश्यकता को दूर करना एक वास्तविक प्लस की तरह लगता है। मुझे लगता है कि मैं अभी समय बचा रहा हूं। अभी, मैं सब कुछ कर सकता हूँ लेकिन यह छोटा कदम है।
मुझे नहीं पता कि मैं कब मैच खेलूंगा, मैं बस बिल्ड करने की कोशिश कर रहा हूं और यह सब कुछ है जो मैं किसी भी समय सहन कर सकता हूं। बस इतना ही है।। मुझे अभी कुछ और रिहैब करने है और कभी-कभी यह हो सकता है एक ऐसा लेवल जहां आप अपना हाथ बढ़ाते हैं, और आपको थोड़ा पीछे हटना पड़ता है। मैंने काफी देर तक इंतजार किया है, इसलिए इसका कोई मतलब नहीं है कि आखिरी समय में जल्दबाजी हो जाए। मेरे पास अभी पूरी तरह से फिट होने के पांच महीने हैं, इसलिए जब भी होगा तैयार हूँ।

आर्चर विशेष रूप से इंग्लैंड की टी20 टीम के साथ जुड़े हुए है, जो वर्तमान में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में शामिल है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ कुछ हल्की ट्रेनिंग की है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now