Create

पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड टीम को दी अहम सलाह

Sussex v Kent - LV= Insurance County Championship
Sussex v Kent - LV= Insurance County Championship
reaction-emoji
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में होने वाले दूसरे डे-नाईट टेस्ट मुकाबले से पहले दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) को एक अहम सलाह दी है। जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि इंग्लैंड को इस मुकाबले में पांच गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए।

इंग्लैंड को ब्रिस्बेन में हुए पहले टेस्ट मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें 9 विकेटों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इंग्लिश टीम ने इस मुकाबले में कई गलतियां की थीं और उसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा था।

हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी होगी और स्पिनर जैक लीच को अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है। ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में वो काफी महंगे साबित हुए थे। उनकी जगह मेहमान टीम किसी तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है।

इंग्लैंड को पांच तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए - जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के अनुकूल होती हैं और इसी वजह से इंग्लैंड को पांच तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। codesports.com.au के मुताबिक उन्होंने कहा,

ऑस्ट्रेलिया शायद पूरी दुनिया में एकमात्र ऐसी जगह है जहां पर आपको लगातार तेज गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियां मिलेंगी। इसलिए शायद आप पांच तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहें। ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी जगह है जहां पर तेज गेंदबाज काफी शानदार प्रदर्शन करते हैं।

इंग्लैंड की टीम अगर पांच तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला करती है तो फिर जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड और क्रिस वोक्स सभी एकसाथ खेल सकते हैं। इन सभी गेंदबाजों से इंग्लैंड को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

आपको बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मुकाबला डे-नाईट होगा और ये एडिलेड में खेला जाएगा और इसी वजह से तेज गेंदबाजों की अहमियत और भी बढ़ जाती है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...