अगर मैं टी20 ब्लास्ट में सही से नहीं खेल पाया तो फिर टेस्ट क्रिकेट भी नहीं खेल पाऊंगा, दिग्गज गेंदबाज का बयान

England v Australia - 1st Vitality International Twenty20
England v Australia - 1st Vitality International Twenty20

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने इंजरी के बाद क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो वापसी करने के लिए सबसे पहले टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) में खेलना चाहते हैं। अगर वो इस टूर्नामेंट में सही तरह से नहीं खेल पाए तो टेस्ट क्रिकेट में भी नहीं खेल पाएंगे।

जोफ्रा आर्चर की अगर बात करें तो इंजरी की वजह से वो कई महीने से लगातार क्रिकेट से दूर हैं। इस दौरान उन्होंने कई अहम टूर्नामेंट मिस किए। आर्चर ने 2021 से ही इंग्लैंड के लिए नहीं खेला है और एशेज सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप का भी वो हिस्सा नहीं थे।

मेरा पहला टार्गेट टी20 ब्लास्ट में खेलना है - जोफ्रा आर्चर

आर्चर के एल्बो की दो बार सर्जरी हुई और अब वो टी20 ब्लास्ट में ससेक्स के लिए खेलने के बारे में सोच रहे हैं। टीम का पहला मैच 26 मई को ग्लेमोर्गन के खिलाफ है। आर्चर के मुताबिक इस वक्त वो केवल टी20 ब्लास्ट में ही खेलने के बारे में सोच रहे हैं। अगर वो इसमें बिना किसी दिक्कत के खेल पाते हैं तो फिर आगे की सोचेंगे।

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में उन्होंने कहा,

जहां तक इस समर टेस्ट क्रिकेट की बात है तो मैंने अभी तक उस बारे में नहीं सोचा है। मैं अभी भी हर एक फॉर्मेट में खेलना चाहता हूं लेकिन मेरा पहला काम टी20 ब्लास्ट में खेलना है। अगर मैं इसमें सही तरह से नहीं खेल पाता हूं तो फिर टेस्ट क्रिकेट में नहीं खेल पाऊंगा। इसलिए मेरा फोकस अभी केवल इसी क्रिकेट पर है।

आपको बता दें कि जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से आईपीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाए। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को अपनी टीम में शामिल किया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now