"एक टेस्ट भी खेल पाया तो खुश रहूंगा"- जोफ्रा आर्चर ने एशेज से पहले दिया चौंकाने वाला बयान,

England & Bangladesh Net Sessions
England & Bangladesh Net Sessions

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) घरेलू सरजमीं पर आगामी एशेज सीरीज में अपने लक्ष्य को लेकर प्रतिबद्ध हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का मानना है कि अगर वह इन गर्मियों में एक भी टेस्ट में हिस्सा लेते हैं, तो उन्हें खुश होगी। आर्चर ने लम्बे समय बाद चोट से उबरकर वापसी की है, ऐसे में उनके वर्कलोड को लेकर इंग्लैंड काफी सावधानी बरत रहा है।

जोफ्रा आर्चर ने लम्बे समय तक क्रिकेट एक्शन मिस किया लेकिन साल की शुरुआत में उन्होंने वापसी की। उन्होंने SA20 लीग के मध्यक्रम से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की और मौजूदा समय में इंग्लैंड के साथ बांग्लादेश के दौरे पर भी हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले से पहले बात करते हुए, आर्चर ने कहा कि 2019 एशेज सीरीज उनके सर्वश्रेष्ठ सत्रों में से एक थी और वह इस साल इंग्लैंड को एशेज को रिटेन करने में मदद करना चाहते हैं। डेली मेल के हवाले से उन्होंने कहा,

अगर मैं इन गर्मियों में एक भी मैच खेल सकता हूं, तो मुझे खुशी होगी। अगर मैं एक से अधिक खेलता हूं, तो यह सिर्फ एक बोनस है। मैंने अभी तक एशेज सीरीज नहीं मिस की है, इसलिए उम्मीद है कि हम इसे इसी तरह से जारी रख सकते हैं। लेकिन शानदार यादों के अलावा कुछ भी नहीं। शायद अब तक का सबसे अच्छा टेस्ट जो आपको कभी देखने को मिलेगा, टीवी पर तो छोड़ ही दें, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, इसलिए, अब वह गर्मी शायद मेरे लिए सबसे अच्छी गर्मियों में से एक है।

जोफ्रा आर्चर ने 2019 में खेली गई एशेज के दौरान कुल चार मुकाबलों में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने 20 विकेट चटकाए थे और सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर रहे थे।

अपनी फिटनेस को लेकर अभी भी असमंजस में हैं जोफ्रा आर्चर

दाएं हाथ का तेज गेंदबाज अभी भी टेस्ट मैच के स्तर की फिटनेस को लेकर सुनिश्चित नहीं है लेकिन वह अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

इस समय केवल एक ही चीज के बारे में मुझे जानकारी नहीं, वह मेरी फिटनेस है, और क्या मैं पूरे टेस्ट मैच के लिए तैयार हूँ। जाहिर है, कभी-कभी आपको अभी भी अपने दिमाग के पीछे वह छोटी सी भावना मिलती है कि आप अभी भी तैयार नहीं हैं, आप जानते हैं। लेकिन मैं इन चीजों को लेकर नहीं चलता क्योंकि जो होना होता है, वह होता है। यदि आपको फिर से चोटिल होना है, तो आप इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now