वर्ल्ड कप 2023 से पहले जोफ्रा आर्चर ने बदला अपना गेंदबाजी एक्शन, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो 

Neeraj
South Africa vs England, 3rd ODI, Kimberly 2023
South Africa vs England, 3rd ODI, Kimberly 2023

मौजूदा समय में टीमों ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है जो कि इस साल 5 अक्टूबर से भारत की सरजमीं पर खेला जायेगा। क्रिकेट के इस मेगा इवेंट को ध्यान में रखते हुए कुछ टीमों ने अपनी संभावित टीम की घोषणा भी कर दी है। इंग्लैंड (England Cricket Team) की टीम ने भी वर्ल्ड कप के लिए अपने संभावित स्क्वाड का ऐलान कर दिया है जो कि इस साल अपना टाइटल डिफेंड करने उतरेगी। स्क्वाड में कुछ बड़े खिलाड़ियों के नाम शामिल ना होने से फैंस को काफी हैरानी हुई। इसमें जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का नाम भी देखने को नहीं मिला है।

2019 वर्ल्ड कप में आर्चर इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। आगामी वर्ल्ड कप में आर्चर रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर भारत आएंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आर्चर के स्थान पर स्क्वाड में गस एटकिंसन को शामिल किया है जो कि काफी हद तक आर्चर की तरह ही गेंदबाजी करते हैं। इस बीच मेगा इवेंट की शुरुआत से पहले आर्चर अपनी इंजरी से रिकवर होने के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर आर्चर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वह नेट्स में बाएं हाथ से गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं, जबकि आर्चर दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं। इस दौरान उन्होंने सटीक लाइन-लेंथ के साथ गेंद फेंकी।

आप भी देखें यह वीडियो:

बता दें कि आर्चर अपनी कोहनी की चोट के चलते कई अहम टूर्नामेंट और सीरीज मिस कर चुके हैं। वह आखिरी बार आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आये थे। हालाँकि, उसमें भी आर्चर चोट के चलते पूरे मैच नहीं खेल पाए थे और तब से वह एक्शन से दूर हैं। आर्चर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now