Create
Notifications

जोफ्रा आर्चर फिटनेस के लिए अब करेंगे हल्की ट्रेनिंग शुरू 

जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर
ANALYST
Modified 13 Apr 2021
न्यूज़

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को उनके हाथ के सलाहकार ने हल्के प्रशिक्षण को फिर से शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी है। आर्चर ने 29 मार्च को अपने दाहिने हाथ की सर्जरी कराई थी। घर का फिश बॉक्स साफ़ करते समय उन्हें कांच से चोट लगी थी। सर्जरी में कांच का टुकड़ा बाहर निकाला गया था।

हालांकि, अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है कि तेज गेंदबाज कब खेलना शुरू करेंगे। आर्चर ने जनवरी में भारत आने से कुछ समय पहले अपने घर पर सफाई करते समय अपने हाथ पर एक कट लगा लिया था। दौरे के लिए ईसीबी की चिकित्सा टीम द्वारा चोट का प्रबंधन किया गया था और इससे उनकी उपलब्धता प्रभावित नहीं हुई थी।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक रिलीज जारी करते हुए कहा कि इंग्लैंड पुरुष टीम की मेडिकल टीम और ससेक्स के साथ मिलकर आर्चर लाईट ट्रेनिंग शुरू कर देंगे। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अगले सप्ताह तक उनकी गेंदबाजी में तेजी एक बार फिर से देखने को मिलेगी।

भारत दौरे के समय भी आर्चर अपनी दाहिनी कोहनी की चोट से परेशान थे लेकिन मेडिकल टीम ने प्रबंध करते हुए उनका दौरा पूरा होने दिया। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से खाली समय को सर्जरी के लिए चुना गया जिसमें आईपीएल का समय बेस्ट माना गया। हालांकि भारत दौरे पर आर्चर तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर हो गए थे।

ईसीबी ने अपनी रिलीज में यह भी कहा है कि आर्चर की चोट को लेकर आगे का अपडेट सर्जरी की प्रभावशीलता को देखते हुए बताया जाएगा। फ़िलहाल वह अपनी हल्की ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स का अहम हिस्सा जोफ्रा आर्चर आईपीएल से बाहर हैं और यह रॉयल्स के लिए एक बड़ा झटका है। वह गेंदबाजी यूनिट में अहम नाम हैं।

Published 13 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now