Create

जॉनी बेयरेस्टो ने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v South Africa - 2nd Royal London Series One Day International
England v South Africa - 2nd Royal London Series One Day International

इंग्लैंड के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बेयरेस्टो ने कहा है कि वो तीनों ही फॉर्मेट में खेलेंगे और उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी खेलने की बात कही है।

दरअसल हाल ही में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। बेन स्टोक्स ने वर्कलोड की वजह से वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह वनडे क्रिकेट में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे थे और इसी कारण उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया। स्टोक्स के मुताबिक लगातार क्रिकेट की वजह से खुद को मैनेज करना काफी मुश्किल हो रहा था। पैक्ड शेड्यूल की वजह से खिलाड़ियों के ऊपर बुरा असर पड़ रहा है। मेरे हिसाब से काफी ज्यादा क्रिकेट हो रही है और तीनों फॉर्मेट में खेलना मुश्किल हो रहा है।

मुझे तीनों फॉर्मेट खेलना पसंद है - जॉनी बेयरेस्टो

वहीं जॉनी बेयरेस्टो भी इंग्लैंड के लिए लगातार तीनों ही फॉर्मेट का हिस्सा होते हैं। उनका कहना है कि वो तीनों ही फॉर्मेट में खेलना पसंद करते हैं। स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में उन्होंने कहा,

पिछले कुछ समय से कई सारी चुनौतियां बनी हुई हैं। अगर हम इस टेस्ट समर को देखें तो उसी समय एक वनडे टीम हॉलैंड में थी। यहां तक कि इस समय के आखिर में भी पाकिस्तान में सात टी20 मुकाबले थे जो आखिरी टेस्ट मैच से ओवरलैप हुए। मैं हर एक फॉर्मेट में जितना लंबा हो सके खेलने की कोशिश करूंगा। फ्यूचर में मुझे नहीं लगता कि मैं कोई विकल्प चुनुंगा। मुझे तीनों ही फॉर्मेट का हिस्सा होना पसंद है।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स के संन्यास के बाद वनडे क्रिकेट पर सवाल उठने लगे हैं। वसीम अकरम और उस्मान ख्वाजा जैसे दिग्गजों ने वनडे क्रिकेट के खत्म होने की बात कही है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment