जॉनी बेयरस्टो की धमाकेदार वापसी, आते ही खेल डाली तूफानी पारी

Yorkshire 2nd XI v Nottinghamshire 2nd XI
Yorkshire 2nd XI v Nottinghamshire 2nd XI (Image - Getty)

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने लगभग 8 महीनों बाद मैदान पर वापसी की है और वापस आते ही एक जबरदस्त पारी खेल डाली। जॉनी बेयरस्टो पिछले साल अपना पैर चोटिल करवा बैठे थे, और तभी से पूरी तरह से क्रिकेट से दूर थे। बेयरस्टो ने काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में यॉर्कशायर सेकेंड इलेवन (Yorkshire 2nd XI) की ओर से खेलते हुए वापसी की है और पहली पारी में शतक के नजदीक जाकर आउट हो गए।

इंग्लैंड के इस धाकड़ बल्लेबाज ने वापसी करने के बाद अपने पहले ही मैच में नॉटिंघमशायर सेकेंड इलेवन (Nottinghamshire 2nd XI) के खिलाफ एक शानदार पारी खेलकर सभी को हैरान कर दिया।

लीड्स के हेडिंग्ले में चल रहे मैच की पहली पारी में बेयरस्टो मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर गए और मात्र 88 गेंदों में 97 रन बना दिए। अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के भी लगाए। उनकी इस बेहतरीन पारी के बदौलत यॉर्कशायर ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 437 रन बना लिए थे।

बेयरस्टो की शानदार वापसी को देखकर इंग्लैंड की क्रिकेट टीम काफी खुश हो गई होगी। खासतौर पर इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकलम को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज के लिए एक खास खिलाड़ी वापस मिल गया है।

जॉनी बेयरस्टो की बात करें तो उन्हें पिछले साल सितंबर में गोल्फ खेलने के दौरान पैर में चोट लगी थी। बेयरस्टो के बाएं पैर में तीन जगह फ्रैक्चर हुए थे और उनका टखना भी अपनी जगह से हट गया था। इस गंभीर चोट से पहले तक वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से गुजर रहे थे, लेकिन चोट के बाद उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट को मिस किया। उसके बाद वह टी20 वर्ल्ड कप और पाकिस्तान दौरे का भी हिस्सा नहीं बन पाए।

आईपीएल 2023 में इंग्लैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में रखा था, लेकिन जब आईपीएल शुरू हुआ तब वो फिट नहीं थे और उन्हें एशेज को मद्देनजर रखते हुए रेड बॉल क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करना था, इसीलिये उन्होंने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar