पंजाब किंग्स को लगा बड़ा झटका, IPL 2023 से प्रमुख खिलाड़ी होगा बाहर 

जॉनी बेयरस्टो अपनी रिकवरी प्रोसेस में हैं
जॉनी बेयरस्टो अपनी रिकवरी प्रोसेस में हैं

31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL) 2023 से पहले चोटिल खिलाड़ियों के बाहर होने का सिलसिला जारी है और अब इस लिस्ट इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) का नाम भी शामिल हो गया है। इंग्लिश बल्लेबाज पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा है और उनके लिए पिछले सीजन काफी जबरदस्त प्रदर्शन भी किया था लेकिन इस साल उनका खेलना मुश्किल है। बेयरस्टो को पिछले साल इंजरी आई थी और उसी से उबरने में लगे हुए हैं।

द गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, बेयरस्टो एशेज की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो इस आईपीएल के तीन सप्ताह के बाद जून में खेली जाएगी। बेयरस्टो सितंबर में गोल्फ कोर्स पर एक दुर्घटना का शिकार हो गए थे और उनके पैर के निचले हिस्से में चोट लग गई थी। इसी वजह से उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा था और वह टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेल पाए थे।

उम्मीद थी कि बेयरस्टो आईपीएल से वापसी कर सकते हैं लेकिन अब उनकी वापसी का समय और बढ़ गया है। हालाँकि, उन्होंने हाल ही में नेट्स पर अभ्यास करना शुरू कर दिया है,लेकिन 31 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए फिट होना मुश्किल है। आईपीएल या फ्रेंचाइजी की ओर से आधिकारिक घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन बेयरस्टो की अनुपलब्धता पंजाब किंग्स को बुरी तरह प्रभावित करने वाली है।

पिछले सीजन जॉनी बेयरस्टो ने पंजाब किंग्स के लिए 11 मुकाबलों में शिरकत की थी और लगभग 145 के स्ट्राइक रेट से 253 रन बनाये थे। उनके आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 39 मुकाबलों में 142 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से 1291 रन बनाये हैं और उनके नाम एक शतक और नौ अर्धशतक भी हैं।

1 अप्रैल से अपने अभियान की शुरुआत करेगी पंजाब किंग्स

आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स अपना पहला मुकाबला मोहाली स्थित अपने घरेलू मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी। वहीं टीम अपना अंतिम मुकाबला 19 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरेगी। पंजाब किंग्स अपने घरेलू मुकाबले दो स्टेडियम में खेलेगी जिसमें से ज्यादातर मुकाबले मोहाली में होंगे। वहीं कुछ मुकाबले गुवाहाटी में खेले जायेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment