Create
Notifications

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद इंग्लैंड की टीम से जुड़ेंगे जॉनी बेयरस्टो 

 जॉनी बेयरस्टो 
 जॉनी बेयरस्टो 
ANALYST
Modified 30 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10

इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ अपनी नई रोटेशन पॉलिसी के तहत शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए कई खिलाड़ियों को टीम से आराम दिया था , जिसमें प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का नाम भी शामिल था। बेयरस्टो ने टीम के लिए श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत में अहम योगदान दिया था। हालाँकि बेयरस्टो को आराम देने के फैसले को कई पूर्व इंग्लिश खिलाड़ियों ने गलत बताया था और आलोचना भी की थी। अब इस मामले में अहम जानकारी सामने आयी है कि बेयरस्टो अब पहले टेस्ट के बाद इंग्लैंड के स्क्वॉड में शामिल होंगे। 

इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोरपे ने हाल ही में एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की पुष्टि की जॉनी बेयरस्टो पहले टेस्ट के बाद टीम से जुड़ जाएंगे। उन्होंने कहा, " वह पहले टेस्ट के बाद स्क्वॉड में आ रहे हैं। "

यह भी पढ़े: 3 बंद हो चुके टूर्नामेंट जिन्हें फिर से शुरू किया जाना चाहिए

बेयरस्टो के पहले टेस्ट के बाद टीम में आने के बावजूद उन्हें चयन के लिए शामिल नहीं किया जायेगा। इंग्लैंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी कि बेयरस्टो को पहले जरूर बुलाया गया है लेकिन वह तीसरे और चौथे टेस्ट में ही टीम में शामिल किये जाएंगे। 

जॉनी बेयरस्टो को आराम दिए जाने के फैसले की हुयी थी आलोचना 

जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो

भारत के खिलाफ शुरूआती दो टेस्ट मैचों में बेयरस्टो को आराम दिए जाने के फैसले से पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी निराशा व्यक्त की थी। उन्होंने कि कहा था कि इस बात पर बड़ी बहस हो सकती है कि क्या इंग्लैंड ने भारत दौरे के लिए पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है। भारत में जीतना उतना ही शानदार है जितना कि ऑस्ट्रेलिया में जीतना। बेयरेस्टो को खेलना है। ब्रॉड/एंडरसन को खेलना होगा। 

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम भारत दौरे के लिए आ चुकी है। टीम को इस दौरे पर 4 टेस्ट , 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने हैं। भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम को 5 फ़रवरी से इंग्लैंड चेन्नई में पहले टेस्ट मैच से दौरे की शुरुआत करेगी।

Published 30 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now