जोंटी रोड्स बने स्वीडन क्रिकेट टीम के हेड कोच

जोंटी रोड्स
जोंटी रोड्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स को स्वीडन क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया है। स्वीडिश क्रिकेट फेडरेशन के मुताबिक बोर्ड जूनियर क्रिकेट में काफी इन्वेस्ट करना चाहता है और अपनी क्रिकेट को आगे ले जाना चाहता है। इसी वजह से जोंटी रोड्स को कोच नियुक्त किया गया है।

बोर्ड द्वारा जारी बयान के मुताबिक क्रिकेट स्वीडन में दूसरा सबसे तेजी से बढ़ने वाला खेल है। पिछले 2 सालों में 300 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी क्रिकेट में हुई है और इसी वजह से स्वीडिस क्रिकेच फेडरेशन ने ये फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा, कहा चीफ सेलेक्टर बनने के लिए पीसीबी ने उनसे किया था संपर्क

swedishcricket.org. के मुताबिक जोंटी रोड्स ने स्वीडन टीम का कोच बनने पर खुशी जताई और कहा कि वो एक अलग तरह के माहौल में काम करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रोड्स ने कहा,

मैं अपनी फैमिली के साथ स्वीडन में रहने के लिए पूरी तरह तैयार हूं और वहां कि क्रिकेट कम्यूनिटी के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। ये मौका मेरे लिए काफी सही समय पर आया है। एक अलग तरह के माहौल में काम करने के लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूं। मुझे टीम के साथ जुड़ने का बेसब्री से इंतजार है।

स्वीडिश क्रिकेट फेडरेशन के स्पोर्ट्स डायरेक्टर बेन हैराडीन ने कहा कि हमारा मुख्य लक्ष्य जूनियर क्रिकेट को और बेहतर बनाना है। इसके अलावा हाई परफॉर्मेंस पर भी हमारा फोकस है। जोंटी रोड्स हमारे प्लेयर्स को बेहतर बनाने के लिए काफी अहम भूमिका अदा करेंगे। जोंटी को अपनी छोटी और महत्वाकांक्षी टीम का हिस्सा बनाकर मैं काफी खुश हूं।

जोंटी रोड्स इस वक्त आईपीएल के लिए दुबई में हैं

आपको बता दें कि जोंटी रोड्स इस वक्त आईपीएल के लिए दुबई में हैं। वो किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच हैं। आईपीएल खत्म होने के बाद वो नवंबर में स्वीडन टीम के साथ जुड़ेंगे जो कि स्टॉकहोम में है। रोड्स दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं और उनके कोच बनने से निश्चित तौर पर स्वीडन क्रिकेट को काफी फायदा होगा।

ये भी पढ़ें: अगर मुझे किसी एक रिटायर्ड प्लेयर के साथ खेलने का मौका मिले तो वो सचिन तेंदुलकर होंगे - केन विलियमसन

Quick Links

App download animated image Get the free App now