PSL के टैलेंट की IPL से तुलना करते हुए इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

Sussex Sharks v Kent Spitfires - Vitality Blast T20
जॉर्डन कॉक्स पीएसएल में खेल रहे हैं

आईपीएल और पीएसएल (IPL vs PSL) के टैलेंट को लेकर हमेशा काफी बात होती है। इस बात की चर्चा काफी होती है कि आईपीएल और पीएसएल में से किसका टैलेंट ज्यादा अच्छा है। वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा लेने गए इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉर्डन कॉक्स (Jordan Cox) ने एक इंटरव्यू के दौरान इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने पीएसएल के टैलेंट की काफी तारीफ की और इसे आईपीएल जैसा ही बताया।

आईपीएल की शुरूआत 2008 में हुई थी और अभी तक इसके कई सीजन हो चुके हैं। इस लीग में दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर खेल चुके हैं और पैसों के मामले में कोई भी लीग आईपीएल के आस-पास भी नहीं है। वहीं पीएसएल की अगर बात करें तो इसे भी आईपीएल की तर्ज पर शुरु किया गया था। हालांकि पीएसएल के साथ दिक्कत ये है कि इसमें दुनिया के ज्यादातर बड़े प्लेयर उपलब्ध नहीं रहते हैं। लेकिन पाकिस्तान के कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स दावा करते हैं कि पीएसएल की क्वालिटी आईपीएल से बेहतर होती है क्योंकि यहां पर कई खतरनाक गेंदबाज मौजूद होते हैं, जबकि आईपीएल में गेंदबाजों की गति ज्यादा नहीं होती है।

पीएसएल का टैलेंट पूल काफी अच्छा है - जॉर्डन कॉक्स

जॉर्डन कॉक्स ने जियो टीवी के साथ इंटरव्यू के दौरान आईपीएल और पीएसएल को लेकर प्रतिक्रिया दी। इस्लामाबाद यूनाईटेड के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी ने कहा,

पीएसएल का टैलेंट पूल काफी अच्छा है। ये इंडियन प्रीमियर लीग की तरह ही है। यहां पर युवा खिलाड़ियों को अपनी स्किल दिखाने का मौका मिलता है और वो सीनियर प्लेयर्स के साथ खेलते हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग के मुकाबले इस वक्त खेले जा रहे हैं। हालांकि दुनिया के ज्यादातर मेन खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं। पीएसएल के बाद आईपीएल का आगाज होगा। इस बार का आईपीएल 22 मार्च से खेृला जाएगा और पहला मैच आरसीबी और सीएसके के बीच होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता