Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान

न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 21:41 IST

Enter caption

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के साथ होने वाली आगामी तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए जोस बटलर और बेन स्टोक्स को 14 सदस्यीय टीम से आराम दिया है और उनकी जगह डेविड मलान और सैम बिलिंग्स को टीम में मौका दिया गया है। जोस बटलर और बेन स्टोक्स को ये आराम विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए दिया गया है।

मलान और बिलिंग्स पिछले साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर टीम का हिस्सा थे। मलान ने अब तक पांच टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने चार अर्धशतक लगाए हैं। बिलिंग्स ने 18 मैचों में अब तक 209 रन ही बनाए हैं। बटलर और स्टोक्स के अलावा जेसन रॉय भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। जेसन रॉय हाल ही में पिता बने हैं, इसलिए उन्हें घर लौटना पड़ रहा है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मैच पांच मार्च को, दूसरा आठ मार्च को और तीसरा 10 मार्च को खेला जाएगा।

गौरतलब है वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को पहले दो मुकाबले में हार मिली थी जबकि तीसरा मुकाबला उसने जीता था। टेस्ट सीरीज का नतीजा 2-1 से वेस्टइंडीज के हक में गया था। वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है। जोफ्रा आर्चर की मौजूदगी भी टीम से नदारद है। शायद इसी कारण ही इंग्लैंड टीम के चयनकर्ताओं को टीम घोषित करने में देर हो गई। वह सुनिश्चित करना चाहते थे कि वह किसी खिलाड़ी को आराम दे सकते हैं और किसी को टीम में जगह दे सकते हैं।

टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है :

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बैर्स्टो, सैम बिलिंग्स, टॉम करन, जो डेनली, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, डेविड विली और मार्क वुड।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 22 Feb 2019, 12:37 IST
Advertisement
Fetching more content...