जोफ्रा आर्चर की वापसी को लेकर जल्दबाजी में नहीं जोस बटलर, दिया बड़ा बयान 

West Indies & England Net Sessions
West Indies & England Net Sessions

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोटिल होकर काफी समय से बाहर हैं। हालाँकि, पिछले कुछ समय से वह अपनी रिकवरी में जुटे हुए हैं और हाल ही में नेट्स में गेंदबाजी करते हुए भी नजर आये थे। ऐसे में उनकी वापसी के कयास भी लगने शुरू हो गए हैं लेकिन इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं और उनके मुताबिक, आर्चर को जरूरत के हिसाब से समय लेकर पूरी तरह फिट होकर ही वापसी करनी चाहिए।

वेस्टइंडीज दौरे के समापन के बाद बटलर ने कहा कि वह दौरे के दौरान आर्चर से मिले थे और चाहते हैं कि वह अपनी रिकवरी के लिए अधिक से अधिक समय लें। Reuters ने जोस बटलर के हवाले से कहा,

मैंने जोफ से बात नहीं की है। जाहिर है, मैंने उसे बारबाडोस में देखा, उसे हमारे साथ प्रशिक्षण में वापस देखना और अच्छी गेंदबाजी करना अच्छा था। मुझे पता है कि मेडिकल टीम और स्टाफ के पास उनके लिए एक अच्छी योजना है और मुझे लगता है कि मैं इंग्लैंड के सभी क्रिकेट प्रशंसकों और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों की ओर से बात करता हूं कि हम जोफ को अच्छे के लिए वापस देखना चाहते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि वह अपना समय लें।

इंग्लैंड के लिए निराशाजनक रहा वेस्टइंडीज का दौरा

वेस्टइंडीज दौरे पर इंग्लैंड को वनडे और T20I दोनों ही सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी, जबकि T20I सीरीज पर 3-2 से कब्ज़ा जमाया।

गुरुवार को खेले गए सीरीज के आखिरी T20I मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में सिर्फ 132 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, जवाब में वेस्टइंडीज ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया और सीरीज भी अपने नाम की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar