IPL 2024 के लिए भारत आने से पहले जोस बटलर कर रहे हैं खास तैयारी, ट्रेनिंग सेशन का वीडियो आया सामने 

Neeraj
Picture Courtesy: Net Cricket Instagram Snaphosts
Picture Courtesy: Net Cricket Instagram Snaphosts

आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन के पहले 17 दिनों के शेड्यूल की घोषणा के मुताबिक टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) की टीमें आमने-सामने होंगी। सभी 10 फ्रेंचाइजियों ने आगामी सीजन से पहले अपना प्री-ट्रेनिंग लगाया हुआ है, जिसमें खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। हालाँकि, कुछ प्रमुख खिलाड़ियों ने अभी तक अपनी फ्रेंचाइजी को ज्वाइन नहीं किया है। इसमें इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान जोस बटलर (Jos Butler) का नाम भी शामिल है।

बटलर आईपीएल के 17वें सीजन में एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिखेंगे। हालाँकि, वह अभी तक भारत नहीं पहुंचे हैं। इसके बावजूद बटलर आईपीएल 2024 की तैयारी में जुटे हुए हैं, जिसकी झलक सोशल मीडिया पर सामने आये वीडियो में देखने को मिली।

नेट क्रिकेट ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में बटलर नेट्स में बल्लेबाजी करते दिखे। इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कुछ आकर्षक शॉट भी खेले।

नेट क्रिकेट ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

आईपीएल के लिए जोस बटलर का फाइनल नेट सेशन और वह अच्छी लय में दिखे।

गौरतलब है कि आईपीएल के पिछले सीजन में बटलर का प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने 14 मैचों में 28 की औसत से 392 रन बनाये थे। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां निकली थीं और 95 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। यशस्वी जायसवाल के बाद वह राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे।

बटलर आखिरी बार SA20 लीग में खेलते हुए नजर आये थे, जिसमें उन्होंने पार्ल रॉयल्स का प्रतिनिधित्व किया था। टूर्नामेंट में वह जबरदस्त लय में दिखे थे। उन्होंने 11 मैचों में 40.8 की औसत से 408 रन बनाये थे, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। आईपीएल के आगामी सीजन में भी फैंस को बटलर से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant