Create
Notifications

ऋषभ पन्त ने विकेट के पीछे से हिन्दी में जो बोला वही शॉट जोस बटलर ने खेला

reaction-emoji
निरंजन

ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) एक ऐसे विकेटकीपर हैं जो पीछे से कुछ न कुछ बोलते रहते हैं और गेंदबाजों को चीजें बताते रहते हैं। अगर कोई अच्छी गेंद होती है, तो गेंदबाज की तारीफ करते हैं और लाइन के बारे में भी वह कई बार उन्हें दिशा निर्देश बताते हैं। ऐसी ही एक घटना भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच तीसरे टी20 मैच के दौरान युजवेंद्र चहल के ओवर में घटी। ऋषभ पन्त ने चहल को पहले ही बता दिया था कि बटलर क्या करने वाले हैं। हालांकि चहल ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया लेकिन बटलर ने ठीक वही किया जो पन्त ने चहल को बताया था।

पारी के चौथे ओवर में ही विराट कोहली युजवेंद्र चहल को लेकर आए थे। पहली ही गेंद के ऊपर जोस बटलर ने छक्का जड़ते हुए चहल पर दबाव बनाने की रणनीति अपनाई। इसके बाद तीसरी गेंद पर चहल ने जेसन रॉय को आउट कर दिया। हालांकि चौथी गेंद के बाद ऋषभ पन्त ने जोस बटकर के आक्रामक रवैये को भांप लिया और चहल को कहा कि इस बार यह कूदेगा। इसका मतलब यह था कि वह आगे आकर बड़ा शॉट खेलेगा। चहल ने ख़ास ध्यान नहीं दिया और बटलर ने आगे आकर गेंद को छह रन के लिए सीमा रेखा से बाहर भेज दिया। इस शॉट के साथ ही पन्त की कही हुई बात साबित भी हो गई।

ऋषभ पन्त रखते हैं ध्यान

बल्लेबाज की हरकतों पर ऋषभ पन्त ख़ासा ध्यान रखते हैं। इसके बाद वह गेंदबाजों को भी बताते हैं कि कौन सी गेंद डालनी चाहिए। अच्छी लाइन वाली गेंदों को वह फिर से करने के लिए भी कहते हुए नजर आते हैं और कई बार मस्ती मजाक भी करते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में वह जोस बटलर के इरादों को पहले से जान गए थे।

टीम इंडिया को इंग्लिश बल्लेबाजों ने आसानी से हराते हुए सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। गुरुवार को चौथा टी20 खेला जाएगा। देखना होगा कि इस बार भारतीय टीम की रणनीति क्या रहती है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...