जोस बटलर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

West Indies England Cricket
West Indies England Cricket 2023

इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि क्यों उनकी टीम को तीसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। जोस बटलर के मुताबिक खराब बल्लेबाजी की वजह से इंग्लैंड टीम को इस मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

वेस्टइंडीज ने बारबाडोस में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में डकवर्थ-ल्युइस नियम की बदौलत इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 40 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। वेस्टइंडीज को डकवर्थ-ल्युइस नियम के हिसाब से 188 रनों का टार्गेट मिला, जिसे उन्होंने 31.4 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैथ्यू फोर्ड को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी (3/29) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

खराब बल्लेबाजी की वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा - जोस बटलर

मुकाबले के बाद जोस बटलर ने टीम को इस मैच और सीरीज में मिली हार को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

बल्लेबाजी के दौरान हमने कुछ रन कम बनाए। बेन डकेट और लियाम लिविंगस्टोन की पार्टनरशिप हमें अच्छे स्कोर तक लेकर गई लेकिन खिलाड़ी एकाग्रचित नहीं रह पाए और इसका नुकसान हुआ। हमने बल्ले के साथ कुछ गलतियां कीं और गेंद गीली हो चुकी थी। गेंदबाजों ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। विल जैक्स ने जिस तरह से वापसी की, उससे हम मैच में वापसी करने में कामयाब रहे। इन खिलाड़ियों को अभी हालांकि लंबा सफर तय करना है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी में बेन डकेट ने 73 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 71 रन बनाए। वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने 45 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में विल जैक्स ने 3 विकेट लिए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता