Create

"इयोन मोर्गन आखिर क्रिकेट खेलना क्‍यों छोड़े? कोई कारण समझ नहीं आता", इंग्‍लैंड के स्‍टार खिलाड़ी का बयान

जोस बटलर ने कहा कि इयोन मोर्गन में अभी काफी क्रिकेट बची है
जोस बटलर ने कहा कि इयोन मोर्गन में अभी काफी क्रिकेट बची है

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के कप्‍तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) खराब बल्‍लेबाजी फॉर्म के कारण इस समय आलोचनाओं से घिरे हुए हैं। हालांकि, इयोन मोर्गन के समर्थन में इंग्‍लैंड के स्‍टार विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) उतरे हैं। बटलर ने मोर्गन का समर्थन करते हुए कहा कि कोई कारण समझ नहीं आता आखिर क्‍यों उन्‍हें संन्‍यास लेना चाहिए।

मोर्गन का पिछले कुछ समय से बल्‍ला खामोश है और कई लोग उन्‍हें संन्‍यास लेने की सलाह दे चुके हैं। इंग्‍लैंड की टीम हाल ही में टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सेमीफाइनल से बाहर हुई और मोर्गन के तब कप्‍तानी छोड़ने की मांग उठने लगी।

इस साल इंग्‍लैंड हो या लंदन स्पिरिट या फिर कोलकाता नाइटराइडर्स, मोर्गन बड़ा स्‍कोर बनाने के लिए संघर्ष करते रहे। मगर बटलर ने कहा कि कप्‍तान में अभी काफी क्रिकेट बची है।

द डेली टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में बटलर ने कहा, 'मेरे दृष्टिकोण से मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि क्‍यों इयोन मोर्गन को खेलना रोक देना चाहिए। वह हमारे लिए शानदार कप्‍तान रहे हैं। वो शानदार खिलाड़ी हैं और एक लीडर व बल्‍लेबाज के रूप में टीम के लिए उपयोगी योगदान दे रहे हैं। तो अगर वो फिट महसूस कर रहे हैं तो उनमें कुछ करने की भूख है तो मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि वो खेलना रोके। मुझे दिखता है कि इयोन मोर्गन में अभी काफी क्रिकेट बाकी है।'

बटलर ने बताए मोर्गन के इरादे

इयोन मोर्गन ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं कि वो अगले साल टी20 वर्ल्‍ड कप तक खेलना जारी रखना चाहते हैं। अगला टी20 वर्ल्‍ड कप 11 महीने के भीतर में ऑस्‍ट्रेलिया में होगा। बटलर ने बताया कि मोर्गन ने सेमीफाइनल में हार के बाद टीम का मनोबल किस तरह बढ़ाया।

बटलर ने लिखा, 'इयोन मोर्गन ने हमें प्रोत्‍साहित किया और टीम व व्‍यक्तिगत रूप से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए हमारा मनोबल बढ़ाया। हम असल में ईमानदार और कड़ी मेहनत करने वाली टीम हैं। हमारी टीम में सुधार की जरूरत है। यह हमेशा अच्‍छा होता है।'

इंग्‍लैंड की टीम अब एशेज सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया से भिड़ेगी। बटलर ब्रिस्‍बेन पहुंच चुके हैं। एशेज सीरीज का पहला मुकाबला 8 दिसंबर से शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment