जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 से हुए बाहर

England v Australia - 2nd Vitality International Twenty20
England v Australia - 2nd Vitality International Twenty20

जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से बाहर हो गए हैं। जोस बटलर निजी कारणों से बायो सिक्योर्ड बबल छोड़ परिवार के पास गए हैं। जोस बटलर ही वह खिलाड़ी है जिसने ऑस्ट्रेलिया की टीम को दो टी20 मैच हराने में खासा योगदान दिया। जोस बटलर पिछले टी20 मैच में नाबाद 77 रन बनाकर मैन ऑफ़ द मैच रहे थे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने जोस बटलर के जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वापस भी आना है। शुक्रवार को ओल्ड ट्रेफर्ड में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

जोस बटलर ने टी20 सीरीज में किया धमाका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने पहले टी20 मैच में 2 रन से करीबी जीत दर्ज की थी। इसमें जोस बटलर ने 44 रन बनाए थे। इसके बाद दूसरे मैच में जोस बटलर ने 54 गेंद पर नाबाद 77 रन जड़े। इंग्लैंड की टीम को उन्होंने एक शानदार छक्के से जीत दिलाई थी। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज पर कब्जा जमाने के अलावा 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली।

England v Australia - 2nd Vitality International Twenty20
England v Australia - 2nd Vitality International Twenty20

मिचेल स्टार्क ने मैच के बाद यह बयान भी दिया था कि जोस बटलर को रोकने के लिए हमें नई रणनीति बनाने की जरूरत है। मिचेल स्टार्क ने बटलर की धमाकेदार पारी के बाद यह भी कहा था कि कोई बल्लेबाज लगातार दो मैचों में रन बनाता है इसका मतलब यही है कि वह टी20 क्रिकेट में शक्तिशाली बल्लेबाज है।

जोस बटलर के अलावा टी20 सीरीज में इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने भी शानदार खेल दिखाया है। पहले मैच में 66 रन बनाने वाले मलान ने दूसरे मैच में भी 42 रन की शानदार पारी खेल इंग्लैंड की जीत में अहम योगदान दिया। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now