Create
Notifications

जोस बटलर की विश्व कप फाइनल की टी-शर्ट हुई नीलाम, जानें कितने में बिकी शर्ट

जोस बटलर
जोस बटलर
Toolika Shrivastava

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए अपनी विश्वकप फाइनल की टी-शर्ट नीलाम कर दी है। इस टी-शर्ट को नीलाम करके उन्होंने 65,000 पाउंड से ज्यादा की राशि इकट्ठा कर ली है। इस राशि को वो कोरोनावायरस के खिलाफ चल रही जंग के फंड में दान करेंगे।

इस शर्ट के लिए 82 बोलियां लगी थीं। मंगलवार को नीलामी खत्म होने तक सबसे ज्यादा बोली 65,100 पाउंड की लगी, जिसे ये शर्ट बेच दी गई। इस फंड को जुटाने वाले जोस बटलर का कहना है कि यह बहुत ही खास शर्ट है लेकिन इस इमरजेंसी में काम आने से यह और भी खास हो जाती है।

ये भी पढ़ें: रोजर फेडरर ने लॉकडाउन के बीच दिया विराट कोहली को चैलेंज

बता दें, बटलर ने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी थी कि वो लंदन के एक हॉस्पिटल के लिए फंड इकट्ठा करना चाहते हैं और इसके लिए वो अपनी विश्वकप टी20 की फाइनल की टी-शर्ट नीलाम करना चाहते हैं। उन्होंने इस ट्वीट के साथ एक लिंक की जानकारी दी थी जिसके जरिए इस नीलामी में भाग लिया जा सकता था।

जोस बटलर ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान सुपर ओवर में आखिरी रन आउट किया था और इंग्लैंड की टीम ने पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इस दौरान उन्होंने यही टी-शर्ट पहनी हुई थी। जोस बटलर ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया था और नीलामी के बारे में जानकारी दी थी।

उन्होंने लिखा था कि मैं वर्ल्ड कप फाइनल के शर्ट की नीलामी करने जा रहा हूं। मैं रॉयल ब्राम्पटन और हेरफील्ड हॉस्पिटल के लिए चैरिटी करना चाहता हूं। इसके पहले भी उन्होंने अपील की थी कि उन्हें जीवन रक्षा उपकरण की मदद की जाए ताकि वो कोरोना वायरस से लड़ सकें। अब जबकि यह टी-शर्ट नीलाम हो चुकी है, इससे इकट्ठा हुई राशि को बटलर चैरिटी फंड के लिए दान दे देंगे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...