NZ vs AUS: कैमरन ग्रीन के साथ शतकीय साझेदारी पर जोश हेजलवुड ने जताई खुशी, बल्लेबाजी को लेकर कही बड़ी बात 

New Zealand v Australia - Men
ऑस्ट्रेलिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (New Zealand vs Australia) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कंगारू टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 217 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी में 10वें विकेट के लिए कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) के साथ मिलकर 116 रनों की साझेदारी निभाई। यह ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट इतिहास में 10वें विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी थी। इस ऐतिहासिक साझेदारी को लेकर हेजलवुड ने बड़ा बयान दिया है।

मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए जोश हेजलवुड ने नंबर-11 के बल्लेबाज की मानसिकता को लेकर बात करते हुए कहा, ‘मेरे अनुसार आप इस पर बहुत ज्यादा काम करते हैं और कोशिश करते हुए एक बल्लेबाज जैसा दिखना चाहते हैं। मुझे लगता है कि यह वही समय है, जब निचले क्रम के बल्लेबाज सबसे मजबूत रूप में होते हैं। हर किसी के पास अपने स्कोरिंग विकल्प होने चाहिए और जाहिर तौर पर अच्छी गेंद को बाहर रखना चाहिए, जब वह स्टंप्स पर हो और शॉर्ट गेंद के लिए विकल्प होना चाहिए, लेकिन मुझे लगता है कि यह उतना ही आसान है। मुझे लगता है इसमें रन बनाने के लिए कुछ विकल्प हैं, एक अच्छा डिफेंस और बहुत सुदंर न दिखने की कोशिश करना।’

आपको बता दें कि टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने कमाल की बल्लेबाजी। उन्होंने पहली पारी में 275 गेंदों पर 23 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 174 रन बनाए। ग्रीन का हेजलवुड का भी पूरा साथ मिला। हेजलवुड ने 62 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 22 रन बनाए। इन दोनों के शानदार प्रदर्शन के बाद, अब ऑस्ट्रेलिया मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाकर पूरी तरह से मैच में शिकंजा कसने का प्रयास करेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar