Create

बेन स्टोक्स ने कप्तानी को लेकर कही बड़ी बात, बताया किस चीज पर रहेगा जोर

England & New Zealand Net Sessions
England & New Zealand Net Sessions

इंग्लैंड (England Cricket Team) के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपनी कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि उनका जोर किस चीज पर सबसे ज्यादा रहेगा। बेन स्टोक्स के मुताबिक वो अपनी कप्तानी में हर एक प्लेयर को उसके हिसाब से खेलने देना चाहते हैं। स्टोक्स ने कहा कि वो चाहते हैं कि हर एक खिलाड़ी फ्री महसूस करे।

इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय से काफी खराब रहा था। यही कारण है कि जो रूट को कप्तानी से हटाने की मांग उठी थी। इसके बाद रूट ने खुद ही अपना पद छोड़ दिया। यह सब एशेज सीरीज और वेस्टइंडीज टूर पर टीम की करारी हार के बाद देखने को मिला। रूट के इस्तीफे के बाद बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया गया।

बेन स्टोक्स इंग्लिश क्रिकेट इतिहास के 81वें टेस्ट कप्तान होंगे। उन्होंने इससे पहले 2020 में महज एक टेस्ट मैच में जो रुट की गैरमौजूदगी में कप्तानी की थी, जिसमें वेस्टइंडीज के हाथों हार मिली थी।

मैं चाहता हूं कि हर कोई आजाद महसूस करे - बेन स्टोक्स

कप्तान के तौर पर बेन स्टोक्स के सामने सबसे पहली चुनौती न्यूजीलैंड की है जिनके खिलाफ इंग्लैंड को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के आगाज से पहले स्टोक्स ने अपनी कप्तानी को लेकर कहा,

मैं चाहता हूं कि हर कोई मेरी कप्तानी में फ्री महसूस करे। ये हमारा समय है और हम तय करेंगे कि चीजें आगे कैसे बढ़ेंगी। हर कोई नए सिरे से शुरूआत कर रहा है।

इससे पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने भी बेन स्टोक्स को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि बेन स्टोक्स एक शानदार कैरेक्टर हैं और मैं उनके साथ काम करने को लेकर देख रहा हूं। इसके अलावा मैं पूरी कोशिश करूंगा कि टीम मजबूती से वापसी करे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment