स्टीव स्मिथ की उम्मीदों पर फिरा पानी, ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा कि कप्तान की जगह खाली नहीं है

Australia Nets Session
Australia Nets Session

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की कप्तानी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है, उन्होंने कहा कि वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम अच्छे हाथों में है और निकट भविष्य में कप्तानी के लिए कोई स्थान उपलब्ध नहीं है। स्टीव स्मिथ ने कहा था कि अगर उन्हें कप्तानी करने का मौका फिर से मिलता है, तो वे इसके लिए तैयार हैं।

जस्टिन लैंगर ने कहा कि मीडिया की बातों के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की टीम में कप्तानी का कोई स्थान नहीं है। हमारे दो अहम स्पर्धाएं और दो अच्छे कप्तान मौजूद हैं। इनमें से एक एशेज और एक टी20 वर्ल्ड कप है और हमारा भविष्य अच्छा लग रहा है।

स्टीव स्मिथ ने जताई थी कप्तानी की इच्छा

सोमवार को, स्मिथ ने खुलासा किया कि वह कप्तानी करने के लिए तैयार हैं अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन्हें फिर से जिम्मेदारी सौंपने का फैसला करता है। स्मिथ की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज गंवाने के बाद टिम पेन थोड़ा दबाव में हैं।

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ के पास 2014 और 2018 के बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में एक सफल कार्यकाल था, उन्हें गेंद से छेड़छाड़ कांड के बाद कप्तानी से हटा दिया गया था। जबकि उन्हें उस घोटाले में शामिल होने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित भी किया गया था जो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए अपमानजनक था। उन्हें 2 साल का कप्तानी से भी प्रतिबंधत किया गया था।

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर टीम की कप्तानी आरोन फिंच के हाथों में है और टेस्ट टीम की कप्तानी टिम पेन संभालते हैं। फिंच की कप्तानी में इस साल ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन ज्यादा ख़ास नहीं रहा लेकिन फिंच की क्षमता पर कोई शक नहीं कर सकता। वह बल्ले से भी टीम को लीड करते हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment