टिम पेन की टेस्‍ट टीम में वापसी को लेकर हेड कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा बयान

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान टिम पेन ने मानसिक भलाई के लिए ब्रेक लिया है
ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान टिम पेन ने मानसिक भलाई के लिए ब्रेक लिया है

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने घोषणा की है कि टिम पेन (Tim Paine) अब भी टीम में वापसी कर सकते हैं। लैंगर ने ध्‍यान दिया क‍ि 36 साल के टिम पेन अब भी फिट एथलीट हैं और उनकी वापसी के लिए दरवाजे खुले हुए हैं।

टिम पेन ने 2017 में महिला सहकर्मी को भेजे अश्‍लील संदेश सार्वजनिक होने के बाद एशेज सीरीज से कुछ सप्‍ताह पहले कप्‍तानी पद से इस्‍तीफा दे दिया था। 36 साल के पेन प्रेस कांफ्रेंस में काफी भावुक हो गए थे। हालांकि, उन्‍होंने बतौर खिलाड़ी एशेज में खेलने की इच्‍छा जताई थी और फिर अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक लिया। पैट कमिंस ऑस्‍ट्रेलिया के नए कप्‍तान बने।

जस्टिन लैंगर ने कहा कि टिम पेन को खेल से प्‍यार है और वह एथलीट के रूप में फिट हैं। उम्‍मीद है कि उन्‍हें दोबारा खेलते हुए देखा जा सके। पेन ने मानसिक भलाई के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया है।

लैंगर के हवाले से पर्थ नाउ ने कहा, 'पेन को क्रिकेट से प्‍यार है। वह 37 साल का हो चुका है। वह हमारी टीम में सबसे फिट खिलाड़‍ियों में से एक है। वह काफी केंद्रित है। तो कौन जानता है कि वो वापसी करेंगे या नहीं। इस पल उनकी प्राथमिकता परिवार है और आप कल्‍पना कर सकते हैं और चीजें इस तरह हो रही है। मुझे भरोसा नहीं कि उनका अंत देख रहे हैं। मगर हमें इंतजार करना पड़ेगा। यह उनका फैसला होगा।'

पेन ने मार्च 2018 में कप्‍तानी संभाली थी और उनका सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने 2001 के बाद पहली बार इंग्‍लैंड में ऑस्‍ट्रेलिया को एशेज सीरीज बरकरार रखने में मदद की थी। मगर फिर भारत के हाथों लगातार दो बार उन्‍हें घर में शिकस्‍त मिली।

वह मेरे करीबी दोस्‍तों में से एक: जस्टिन लैंगर

लैंगर ने दावा किया कि पेन उनके सबसे करीबी दोस्‍तों में से एक हैं और इस समय पूर्व कप्‍तान जिस दौर से गुजर रहे हैं, उससे उनकी सहानुभूमि है। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर ने बताया कि पेन ने जिस तरह टीम संभाली, वो तारीफ ए काबिल काम है।

लैंगर ने कहा, 'पेन मेरे सबसे करीबी दोस्‍तों में से एक है, जिसका मैं काफी सम्‍मान करता हूं। खिलाड़‍ियों की इस पीढ़ी में, जिसके साथ मैं नहीं खेला, वह सर्वश्रेष्‍ठ लोगों में से एक हैं, जिससे क्रिकेट में मेरी मुलाकात हुई। वह लंबे समय से कप्‍तान रहे। वो और मैं ऐसी यात्रा से गुजरे, जो सभी ग्रुप के साथ हुआ। वह निश्चित ही जो हुआ, उससे निराश हैं। वह पिछले तीन-चार साल में ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट के सबसे शानदार खिलाड़‍ियों में से एक रहे।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment