Create
Notifications

कगिसो रबाडा और क्रिस मॉरिस ने '3TC' मैच से अपना नाम लिया वापस

'3TC' मैच में दक्षिण अफ्रीका के कई बड़े खिलाड़ी खेलने वाले हैं
EXPERT COLUMNIST
Modified 17 Jul 2020
न्यूज़

18 जुलाई को होने वाले '3TC' मैच से दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा, क्रिस मॉरिस और सिसंदा मगाला बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका अनोखे मैच का आयोजन करा रही है, जिसमें एक ही मुकाबले में तीनों टीमें साथ में खेलते हुए नजर आएंगी।

कगिसो रबाडा और सिसंदा मगाला ने अपने परिवार में किसी की मौत के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि क्रिस मॉरिस के इस मैच से अपना नाम वापस लेने का कारण अभी सामने नहीं आया है। इन तीनों खिलाड़ियों की जगह थंडो एंटिनी, जॉर्न फॉर्टुइन और गेराल्ड कोएट्जी को टीम में शामिल किया गया है। थंडो एंटिनी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी के बेटे हैं।

आपको बता दें कि कगिसो रबाडा एक टीम की कप्तानी करने वाले थे, लेकिन अब उनकी जगह रीजा हेंड्रिक्स टीम की कप्तानी करेंगे। हेनरिक क्लासेन के अलावा एबी डीविलियर्स और क्विंटन डी कॉक बाकी दो टीमों की कप्तानी करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: 4 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने वनडे में 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं

पहले पिछले महीने होने वाला था '3TC' मैच

सेंचुरियन में होने वाले सोलिडेरिटी कप का आयोजन पिछले महीने 27 जून को होने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण सरकार की तरफ इजाजत नहीं मिलने के कारण इसे 18 जुलाई तक स्थगित कर दिया गया। 18 जुलाई को नेल्सन मंडेला इंटरनेशनल डे के रूप में भी सेलिब्रेट किया जाता है।

3 TC फॉर्मेट में तीन टीमें होंगी, जोकि एक दूसरे से एक ही मैच में भिड़ेंगी। इसमें 12 ओवरों की तीन पारियां होंगी और हर पारी में 6-6 के दो हाफ होंगे। तीनों टीमों में 8-8 खिलाड़ी शामिल हैं और टीमों को ऐलान पहले ही किया जा चुका है। 3TC टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

तीनों टीमों में से '3TC' मैच में जो भी टीम सबसे ज्यादा रन बनाएगी, वो गोल्ड मेडल जीतेगी। हालांकि दो टीमों के बराबर रन होते हैं, तो सुपर ओवर के जरिए विजेता का फैसला होगा।

यह भी पढ़ें: एबी डीविलियर्स की वापसी का ऐलान, '3TC' मैच का होंगे हिस्सा

Published 17 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now