कगिसो रबाडा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया

कगिसो रबाडा
कगिसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट (South Africa Team) टीम में कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को शामिल कर लिया गया है। कगिसो रबाडा ग्रोइन इंजरी से ठीक होने के बाद टीम में वापस आए हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक प्रेस रिलीज में कगिसो रबाडा की वापसी का जिक्र किया है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कगिसो रबाडा दक्षिण अफ़्रीकी टीम का हिस्सा बन जाएंगे।

श्रीलंका की टीम का मुख्य खिलाड़ी धनंजय डी सिल्वा सेंचुरियन टेस्ट मैच के बीच में ही चोटिल होकर बाहर हो गया है। उनके जाने से टीम को बड़ा झटका लगा है। कसुन रजिता को भी ग्रोइन इंजरी से जूझते हुए देखा गया है। सुरंगा लकमल हेमस्ट्रिंग चोट के चलते पहले से ही सेंचुरियन टेस्ट मैच से बाहर चल रहे हैं।

कगिसो रबाडा ने आखिरी बार जनवरी में सेंट जॉर्ज पार्क में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट खेला था, जो आखिरी बार प्रथम श्रेणी के स्तर पर भी था। लेकिन सितंबर और नवंबर में उन्होंने आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया और दिल्ली कैपिटल्स के लिए 17 मैचों में 30 के साथ विकेट के साथ शीर्ष पर रहे।

कगिसो रबाडा आईपीएल में थे

विज्ञप्ति में कहा गया है कि रबाडा सभी कोविड 19 और प्री-बायो-सिक्योर एनवायरनमेंट एंट्री प्रोटोकॉल से सफलतापूर्वक गुजरे हैं और आज दूसरे सत्र की शुरुआत से पहले बायो सिक्योर्ड माहौल में प्रवेश करने की उम्मीद है। सेंचुरियन टेस्ट मैच में लंच के समय कगिसो रबाडा को मैदान पर दौड़ते हुए देखा गया था। प्रेस रिलीज के बाद उन्हें ऐसा करते हुए देखा गया था। इससे भी यही चीज सामने आई कि कगिसो रबाडा फिट होकर वापस आ चुके हैं और श्रीलंका के लिए यह अच्छी बात नहीं हो सकती।

कगिसो रबाडा
कगिसो रबाडा

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों का पहला टेस्ट सेंचुरियन में खेला जा रहा है और इसका तीसरा दिन आज है। दोनों टीमों ने बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now