Hindi Cricket News - कगिसो रबाडा ने विराट कोहली को बताया अपना आदर्श

कगिसो रबाडा-विराट कोहली
कगिसो रबाडा-विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा मैदान पर एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं और एक दूसरे से उलझे हैं। वहीं अब इस अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने इस बात का खुलासा किया है कि विराट कोहली ने उन्हें मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया है और विराट, जो क्रिकेट के तीनों प्रारूपों मे अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, उनका वो सम्मान करते हैं।

कोरोना वायरस के कारण अभी सभी तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया गया है। ऐसे में खिलाड़ी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हो गए हैं और वो वीडियो चैट कर रहे हैं या फिर फैंस के सवालों का जवाब दे रहे हैं। इसी कड़ी में दक्षिण अफ्रीका के लिए 43 टेस्ट खेल चुके कगिसो रबाडा से एक चैट शो में यह सवाल पूछा गया कि वो कौन सा क्रिकेटर है जिसका वो सबसे ज्यादा सम्मान करते हैं और जिसने उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया हो? इस पर उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम लिया।

ये भी पढ़ें - 7 खिलाड़ी जिनके साथ सचिन तेंदुलकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेले हैं, उनके नाम आप नहीं जानते होंगे

कगिसो रबाडा ने कहा, "अगर आप वनडे क्रिकेट को देखो तो मैं कहूंगा कि विराट कोहली सबसे ज्यादा निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में भी निरंतरता बनाए रखते हैं।" उन्होंने आगे कहा कि मुझे बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन का प्रदर्शन भी अच्छा लगता है।

बता दें, कगिसो रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 43 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 197 विकेट लिए हैं जबकि 75 मैचों में उनके नाम 117 एकदिवसीय विकेट हैं। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने 24 टी20 मैचों में 30 विकेट भी लिए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now