Create
Notifications

अफगानिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है, पाकिस्तान से आया बयान

Bangladesh v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019
Bangladesh v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019
निरंजन
visit

यूएई में इस बार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार (28 जून) को इस खबर की पुष्टि की क्योंकि सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए स्थल को भारत से संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया गया था, आईसीसी (ICC) ने भी इस पर मुहर लगा दी है और कुछ मैच ओमान में भी आयोजित कराए जाएँगे। पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने जीत के लिए दावेदार टीमों के बारे में बताया है।

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में अकमल ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को फायदा होना चाहिए। हमने यूएई में 9 से 10 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है। यह पाकिस्तान को परिस्थितियों में सबसे अनुभवी पक्ष बनाता है।

कामरान अकमल ने कही हैरान करने वाली बात

उन्होंने यह भी कहा कि न केवल भारत और पाकिस्तान बल्कि अन्य देशों के खिलाड़ियों को भी टी20 विश्व कप में जाने से फायदा होगा क्योंकि उनमें से बहुत से खिलाड़ी पीएसएल और आईपीएल दोनों में खेलते हैं। यूएई के हालात को देखते हुए अफगानिस्तान भी अपने पास मौजूद खिलाड़ियों के साथ खतरनाक पक्ष साबित हो सकता है। इसलिए टी20 वर्ल्ड कप के लिए पसंदीदा चुनना मुश्किल है।

Pakistan v Australia - ICC World Twenty20 Bangladesh 2014
Pakistan v Australia - ICC World Twenty20 Bangladesh 2014

टी20 वर्ल्ड कप के मुख्य ड्रॉ के मुकाबलों का बेसब्री से इंतजार है। पिछले संस्करण में वेस्टइंडीज चैंपियन के रूप में उभरा। विंडीज ने इंग्लैंड को फाइनल मैच में हराकर खिताबी जीत हासिल की थी। वह संस्करण भारत में खेला गया था। इस बार यूएई के तीन स्टेडियमों के अलावा ओमान में भी मैच खेले जाएंगे। शुरुआती क्वालीफायर मैचों के लिए ओमान को चुना गया है। आईसीसी ने इसका ऐलान कर दिया है।

इससे पहले बीसीसीआई ने मीटिंग करते हुए सोमवार को ही टूर्नामेंट भारत से बाहर शिफ्ट करने के लिए आईसीसी से आग्रह किया था। इस पर आईसीसी ने मंगलवार को अपना ऐलान किया।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now