Create
Notifications

'बाबर आजम को टीम चयन की पॉलिसी बदलनी चाहिए'

निरंजन

पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) बाबर आज़म (Babar Azam) के नेतृत्व में अच्छा से प्रदर्शन कर रही है और 26 वर्षीय खिलाड़ी एक कप्तान और बल्लेबाज दोनों के रूप में क्रिकेट बिरादरी को प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) की तारीफ तो की है लेकिन यह भी कहा कि बाबर आजम कप्तान के रूप में और ज्यादा बेहतर कर सकते हैं।

अकमल का मानना है कि बाबर ने अपनी कप्तानी के दौरान खिलाड़ियों में सराहनीय सुधार किया है। हालांकि उन्हें अपनी चयन नीति में बदलाव लाने की जरूरत है। इंजमाम उल हक और यूनिस खान जैसे पाकिस्तान के दिग्गज कप्तानों का एक उदाहरण देते हुए कामरान ने कहा कि दोनों पूर्व कप्तान खिलाड़ियों के चयन में घरेलू अनुभव को महत्व देने वाले थे।

इसके अलावा 39 वर्षीय कामरान ने कहा कि पाकिस्तान के गेंदबाजी विभाग में परिपक्वता की जरूरत है। कामरान का मानना है कि मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को आईसीसी टी20 विश्व कप के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि उनके पास अभी भी मैच डिफाइनिंग स्पेल देने की क्षमता है।

बाबर आजम की फॉर्म ठीक नहीं है

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में बेहतर खेल का प्रदर्शन करने वाले बाबर आजम का प्रदर्शन जिम्बाब्वे में टेस्ट सीरीज के दौरान खराब रहा है। बाबर आजम का बल्ला इस बार नहीं चला है। एक बार वह गोल्डन डक पर भी आउट हुए हैं। हालांकि वनडे रैंकिंग में बाबर आजम नम्बर एक पर हैं।

कामरान अकमल ने कहा भी कहा कि पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान ने जिन टीमों के साथ खेला है, उनमें टॉप खिलाड़ी कम थे और इस बात को कोच, सलेक्टर और कप्तान जानते होंगे कि इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका खेल कैसा रहेगा। आगे बढ़ने पर इस बारे में चीजें साफ़ होने की बात भी अकमल ने कही।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...